1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh latest news updates bjp mp sakshi maharaj says subhash chandra bose was killed by congress rkt

Subhash Chandra Bose पर जारी है राजनीति, अपने बयान से पलटे साक्षी महाराज, अब ये कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान
पीटीआई

भाजपा नेता और उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Sakshi Maharaj) ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस (Subhash Chandra Bose) की मौत को लेकर एक विवादित बयान दिया है. अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा संसाद ने इस बार नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की मौत को लेकर अजीब बयान दिया है. उन्नाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नेता जी की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ है.

हांलाकि बाद में भाजपा सांसद अपने बयान ये पलटते हुए कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में एक प्रमुख भूमिका निभाई. उनकी मृत्यु अभी भी एक रहस्य क्यों है? पं. नेहरू ने कोई जाँच क्यों नहीं करवाई? उनकी मौत के बारे में सच्चाई सामने आनी चाहिए. पं. नेहरू नेताजी की लोकप्रियता की तुलना में कहीं नहीं थे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नेता जी की 125वीं जयंती पर संबोधित करते हुए साक्षी महराज ने कहा कि कांग्रेस ने सुभाष चन्द्र बोस की हत्या करवायी थी. उन्नाव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 'सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले मौत के गाल में भेज दिया था. नेता जी के लोकप्रियता के सामने ना पंडित नेहरू और ना महात्मा गांधी ही कहीं टिकते थें. भाजपा सांसद यहीं नहीं रूके उन्होंने मंच से आगे कहा कि मेरा आरोप है कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या करावायी.

मालूम हो कि शनिवार को पूरे देश में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनायी गयी. भारतीय जनता पार्टी ने भी इस अवसर पर पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किये थें. वहीं भारत सरकार की ओर से इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया. प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता के विक्टोरिया पैलेस में एक कार्यक्रम को संबोधित किया. जहां उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें