1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh latest news amethi gayatri prajapati ed raid cm yogi up samachar amh

दुष्कर्म व अन्य आरोपों में जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अमेठी, कानपुर और लखनऊ के आवासों पर ईडी का छापा

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
gayatri Prajapati ed raid
gayatri Prajapati ed raid

दुष्कर्म व अन्य आरोपों में जेल में बंद यूपी के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हुई है. गायत्री प्रजापति के लखनऊ, कानपुर और अमेठी आवासों व दफ्तर व उनके ड्राइवर रामराज उर्फ छोटू के अमेठी स्थित घरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने एक साथ छापा मारा. लखनऊ के विभूतिखंड में ओमेक्स में गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति के आफिस में भी ईडी ने छापा मारा है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई है.

अमेठी में ईडी की यह कार्रवाई बुधवार सुबह शुरू हुई. इलाहाबाद से आई ईडी की दो टीमों ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर गायत्री और छोटू के घरों पर साथ छापा मारा. एक टीम में करीब आधा दर्जन ईडी के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय पुलिस के जवान शामिल हैं. इनके घरों को घेर लिया गया है. किसी को अंदर से बाहर जाने या बाहर से अंदर आने की अनुमति नहीं है.

बुधवार सुबह करीब 5:00 बजे अमेठी जिला मुख्यालय पहुंची ईडी की टीम दोनों स्थानों पर रवाना हुई. 7:00 बजे ईडी की टीम ने आवास विकास स्थित गायत्री प्रजापति के निजी आवास एवं चालक रामराज के घर में छापा मारा. आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री का बड़ा पुत्र अनिल भी जेल में बंद है. बताया जाता है कि चालक रामराज उर्फ छोटू के पास भी 200 करोड़ की प्रापर्टी है. घर के अंदर ईडी की टीम सभी दस्तावेज खंगाल रही है. बताया जाता है कि छोटू भी घर के अंदर मौजूद है. ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजकेश्वर सिंह ने बताया कि गायत्री प्रजापति के लखनऊ, कानपुर और अमेठी में सात ठिकानों पर ईडी की जांच चल रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें