1. home Home
  2. state
  3. up
  4. sit investigation against ias officer mohammad iftikharuddin video viral case religious conversion cm yogi prt

'धर्म की पाठशाला' मामले पर योगी सरकार सख्त, जांच के लिए एसआई का गठन, गिर सकती है आईएएस अधिकारी पर गाज!

आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे मामले में एसआईटी जांट के आदेश दिए है. इस मामले की अब जांच यूपी एसआईटी करेगी. गौरतलब है कि कि मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के वीडियो वायरल होने के बाद मामले को प्रदेश सरकार ने काफी गंभीरता से लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'धर्म की पाठशाला' मामले पर योगी सरकार सख्त
'धर्म की पाठशाला' मामले पर योगी सरकार सख्त
file photo
  • पाठशाला लगाने वाले अधिकारी पर योगी सरकार सख्त

  • मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित

  • एक सप्ताह के अंदर एसआईटी सौंप दोगी जांच रिपोर्ट

SIT Uttar Pradesh, CM Yogi: कानपुर में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे मामले में एसआईटी जांट के आदेश दिए है. इस मामले की अब जांच यूपी एसआईटी करेगी. गौरतलब है कि कि मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के वीडियो वायरल होने के बाद मामले को प्रदेश सरकार ने काफी गंभीरता से लिया. वहीं सूत्रों की कहना है कि मामले की जांच में अगर अधिकारी दोषी पाये जाते हैं तो उनपर कार्रवाई तय है.

एक सप्ताह में एसआईटी देगी जांच रिपोर्ट: गौरतलब है कि, कानपुर के सीनियर आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियों में सरकारी अधिकारी ने अपने सरकारी आवास में धर्म परिवर्तन को लेकर बात कह रहे हैं. देखते ही देखते वीडियों वायरल होने लगा. आनन फानन में यूपी सरकार ने इसकी एसआईटी जांच के आदेश भी दिए. एसआईटी की टीम एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

सीनियर अधिकारी पर धर्मांतरण की साजिश का आरोप: वायरल हो रहे वीडियो में आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन अपने घर में महफिल सजाकर लोगों को धर्म से संबंधित उपदेश दे रहे हैं. वे लोगों को इस्लाम धर्म अपनाने के फायदे गिना रहे हैं. हालांकि हम सिर्फ खबर दिखा रहे हैं. प्रभात खबर इस वायरल वीडियों की कोई पुष्टी नहीं करता है.

बता दें, वायरल वीडियों में इस्लामिक वक्ताओं ने आईएएस अधिकारी के आवास में पहले तो इस्लाम धर्म के फायदे गिनाए. वहीं वीडियों में लोगों को इस्लाम धर्म कबूल करने के फायदे गिनाने के साथ-साथ कई और बाते भी कहा जा रहा है. इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि, हमे उत्तर प्रदेश के तौर पर ऐसा सेंटर मिला है जहां से पूरे देश-दुनिया मे काम किया जा सकता है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें