1. home Home
  2. state
  3. up
  4. pm narendra modi interact with beneficiaries of pradhan mantri garib kalyan anna yojana in uttar pradesh up news acy

PM-GKAY: 'संतोष है, दिल्ली से भेजा गया अन्न का एक-एक दाना लाभार्थी की थाली तक पहुंच रहा है', बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूपी के गरीब कल्याण योजना (PM Garib Kalyan Anna Yojana) के लाभार्थियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जनता के विकास के लिए काम कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Twitter

Uttar Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) के लाभार्थियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज आप सभी से बात करके बहुत संतोष हो रहा है. संतोष इस बात का कि दिल्ली से अन्न का जो एक एक दाना भेजा गया, वो हर लाभार्थी की थाली तक पहुंच रहा है.

लूट का रास्ता हुआ बंद

प्रधानमंत्री ने कहा, पहले की सरकारों के समय यूपी में गरीब के अनाज की जो लूट हो जाती थी, अब वो रास्ता बंद हो गया है. इस बात का संतोष है. उन्होंने कहा, यूपी में जिस तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लागू किया जा रहा है, वो नए उत्तर प्रदेश की पहचान को और मजबूत करती है. पीएम मोदी ने कहा, योगी जी ने बीते 4 वर्षों में एमएसपी पर खरीद के नए-नए रिकॉर्ड बनाए. यूपी में इस साल गेहूं और धान की खरीद में, पिछले वर्ष की तुलना में करीब दो गुनी संख्या में किसानों को एमएसपी का लाभ पहुंचा है.

भारत के ग्रोथ इंजन का पावर हाउस बन सकता है यूपी

पीएम मोदी ने कहा, डबल इंजन की सरकार ने यूपी के सामर्थ्य को एक संकुचित नज़रिए से देखने का तरीका बदल डाला है. यूपी भारत के ग्रोथ इंजन का पावर हाउस बन सकता है, ये आत्मविश्वास बीते सालों में पैदा हुआ है. उन्होंने कहा, ये दशक एक तरह से उत्तर प्रदेश के पिछले 7 दशकों में जो कमी हुई उसकी भरपाई करने का दशक है. ये काम यूपी के सामान्य युवाओं, हमारी बेटियों, गरीब, दलित, वंचित, पिछड़ों की पर्याप्त भागीदारी और उनको बेहतर अवसर दिए बगैर नहीं हो सकता. इस दौरान पीएम मोदी ने 5 करोड़ से ज्यादा टीका लगाने वाला देश का पहला राज्य बनने पर यूपी को बधाई दी.

यूपी से होकर गुजरता है भारत की समृद्धि का रास्ता

पीएम मोदी ने कहा, दिल्ली के सिंहासन का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है, इसका सपना देखने वाले बहुत लोग आए और गए, लेकिन ऐसे लोगों ने कभी ये याद नहीं रखा कि भारत की समृद्धि का रास्ता भी यूपी से होकर गुजरता है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर कहा, 05 अगस्त (5 August) की ऐतिहासिक तिथि में 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के माध्यम से एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ रहा है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में आज एक दिन में प्रदेश के 80 लाख से 01 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन व बैग उपलब्ध कराया जाएगा. धन्यवाद प्रधानमंत्री जी!

कोई प्रदेशवासी भूखा नहीं सोएगा

उन्होंने कहा, सबको राशन, सबको पोषण आज PM-GKAY के अंतर्गत उ.प्र. में 80 हजार उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से जरूरतमंदों को निःशुल्क अन्न प्राप्त होगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में सरकार कोई प्रदेशवासी भूखा ना रहे संकल्प को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है.

बता दें, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है. इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों को देने का लक्ष्य है. सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए इस योजना की शुरुआत की.न्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे.

राम मंदिर भूमि पूजन की वर्षगांठ पर दी बधाई

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के एक साल पूरे होने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, प्रभु श्री राम की पावन जन्मभूमि श्री अयोध्या जी में भारत की सकल आस्था के केंद्र-बिंदु व सभी के आराध्य प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण हेतु हुए भूमि-पूजन के प्रथम वर्षगांठ की सभी को बधाई! प्रभु श्री राम की कृपा सभी पर बनी रहे. जय श्री राम!

5 अगस्त के दिन बना एक और इतिहास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कांंस्य पदक जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त के ऐतिहासिक दिन को एक और इतिहास बन गया. आज टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता है. आज की सफलता ने भारतीय हॉकी के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय को जोड़ा है. 'टीम इंडिया' की इस अविस्मरणीय उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है. हार्दिक बधाई 'टीम इंडिया', जय हिन्द!

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें