1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. police station in charge of phephna suspended in journalist murder case six accused arrested ksl

पत्रकार हत्या मामले में फेफना के थाना प्रभारी निलंबित, छह आरोपित गिरफ्तार

By Agency
Updated Date

लखनऊ/बलिया : पत्रकार रतन सिंह की हत्या के मामले में बलिया जनपद के फेफना थाना के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने मंगलवार को बताया कि टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह के पिता विनोद सिंह की शिकायत पर सोमवार रात फेफना थाना में भारतीय दंड संहिता की बलवा एवं हत्या से संबंधित धारा में दस व्यक्तियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने छह आरोपितों (सुशील सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह और विनय सिंह) को गिरफ्तार कर लिया है.

एएसपी यादव ने बताया कि विनोद सिंह के मुताबिक उनके पुत्र को गांव का ही सोनू सिंह सोमवार रात आठ बजे घर से बुलाकर ले गया तथा उसके घर पर पहले से ही मौजूद लोग लाठी, डंडे और रिवॉल्वर से लैस थे. इन लोगों ने रतन की हत्या कर दी.

यादव ने बताया कि इस मामले में फेफना थाना प्रभारी शशि मौली पांडेय को निलंबित कर दिया गया है तथा राजीव मिश्रा को नया प्रभारी बनाया गया है. साथ ही कहा कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिजन को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद देने का मंगलवार को एलान किया. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री ने हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आरोपितों के खिलाफ हरसंभव कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें