1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. jal shakti minister swatantra dev singh said har ghar nal yojana changed picture of bundelkhand and vindhyas acy

UP News: हर घर नल योजना ने बदली बुंदेलखंड और विंध्य की तस्वीर: स्वतंत्र देव सिंह

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बुंदेलखंड और विंध्य में हर घर नल योजना की सराहना की. उन्होने कहा कि हर घर नल योजना ने बुंदेलखंड और विंध्य की तस्वीर को बदलने का काम किया है. इस काम को और तेजी के साथ, बेहतर तरीके से पूरा करने में अधिकारी जुट जाएं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
UP News: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
सोशल नीडिया

UP News: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को नमामि गंगे व ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने हर घर नल योजना, नमामि गंगे और भूगर्भ जल व लघु सिंचाई की योजनाओं की प्रगति की अधिकारियों से जानकारी ली. स्वतंत्र देव सिंह ने इस दौरान प्रजेंटेशन के माध्यम से योजनाओं का हाल जाना. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन को हर हाल में मिलकर आगे बढ़ाना है. इसके लिए योजनाओं को समय से पूरा करने में सबको जुटना है.

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
सोशल मीडिया

जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विभाग की एक-एक योजना की नियमित मॉनीटरिंग और समय पर काम को पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश भी दिये. उन्होंने अधिकारियों से अगले 100 दिनों के लक्ष्य को तय कर उसको पूरा करने में जुट जाने के लिए भी कहा. हर घर नल योजना की प्रगति का हाल जानने के लिए जल शक्ति मंत्री बुंदेलखंड और गांव में जाएंगे. उन्होंने अधिकारियों से भी गांव-गांव पहुंचकर जलापूर्ति की एक एक योजना का निरीक्षण करने के निर्देश दिये

हर घर नल योजना ने बदली बुंदेलखंड और विंध्य की तस्वीर: स्वतंत्र देव सिंह

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि वे खुद हर योजना का औचक निरीक्षण करेंगे. उन्होंने बुंदेलखंड और विंध्य में हर घर नल योजना की सराहना की और कहा कि हर घर नल योजना ने बुंदेलखंड और विंध्य की तस्वीर को बदलने का काम किया है. इस काम को और तेजी के साथ, बेहतर तरीके से पूरा करने में अधिकारी जुट जाएं. उन्होंने काम के दौरान आने वाली परेशानियों को निस्तारित करने का भी अधिकारियों को आश्वासन दिया.

जल शक्ति मंत्री ने देखा विभाग की योजनाओं का प्रस्तुतिकरण

समीक्षा बैठक में जल शक्ति मंत्री ने विभाग की योजनाओं का प्रस्तुतिकरण भी देखा. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से योजनाओं के बावत सवाल पूछे. समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव और अधिशासी निदेशक ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अखंड प्रताप सिंह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

भूगर्भ जल संरक्षण को बनाना होगा जन आंदोलन: स्वतंत्र देव सिंह

समीक्षा बैठक में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों से कहा कि भूगर्भ जल में सुधार के लिए रेन वॉटर हारवेस्टिंग को जन आंदोलन बनाना होगा. उन्होंने इसके लिए स्कूल प्रबंधन, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर भूगर्भ जल संरक्षण के लिए काम करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि सरकार भूगर्भ जल संरक्षण में सहयोग करने वालों को सम्मानित करने की भी योजना बना रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें