25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वृंदावन के विश्वप्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में यूपी के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने प्रसाद खाया-हाथ धोया, विवाद

मथुरा : उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन एक बडे विवाद में उलझ गये हैं. उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में न सिर्फ खाना खाया, बल्कि हाथ भी वहीं धोया. बांके बिहारी बंदिर में अदालत की ओर से भोजन करने पर पूर्ण प्रतिबंध है. हालांकि भोजन […]

मथुरा : उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन एक बडे विवाद में उलझ गये हैं. उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में न सिर्फ खाना खाया, बल्कि हाथ भी वहीं धोया. बांके बिहारी बंदिर में अदालत की ओर से भोजन करने पर पूर्ण प्रतिबंध है. हालांकि भोजन के रूप में उन्हें प्रसाद ही परोसा गया था, लेकिन वहां उसके खाने पर भी रोक है. उल्लेखनीय है कि देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति तक को यहां बाहर से दर्शन कराये गये हैं और उनके लिए भी मर्यादा नहीं तोडी गयी है. इस कारण मुख्य सचिव के व्यवहार से श्रद्धालुओं व आमलोगों में भी नाराजगी है. मंदिर के सवायतों ने इस घटना का तीखा विरोध किया है.

दिचलस्प बात यह कि इस घटना के विवाद पकडने के बाद अधिकारी कन्नी काटने लगे. लेकिन, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से उनकी पोल खुल गयी. जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन के स्वागत के लिए टेबल सजाई गयी और वहां बैठा कर उन्हें प्रसाद खिलाया गया.
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन यहां पहुंचे थे. उनके दर्शन को लेकर मंदिर के दो सेवायत ने व्यवस्था की थी. रात में यहां दर्शन करने के बाद मुख्य सचिव अपनी पत्नी व अधिकारियों के साथ दूसरे मंदिर में दर्शन के लिए चले गये. फिर साढे नौ बजे वे शयन आरती में शामिल हुए. इसी दौरान परंपरा को तोडते हुए शयन आरती के बाद बंद हो चुके मंदिर के प्रवेश द्वारा दो को रात दस बजे खुलवाया गया और मंदिर में कुर्सी सजायी गयी व प्रसाद परोसा गया. फिर वे सब बाहर निकल गये. यह सारा वाकया रिकार्ड हो गया और इसी को लेकर हंगामा शुरू हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें