27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने कहा- सरकार सात महीने से लिख रही है गौरव गाथा, जानें उससे जुड़ी 10 बड़ी बातें

बिजनौर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार द्वारा सूबे में सात महीनेसेगौरव गाथा लिखने की बात कही है.यूपीमें मुख्यमंत्री बनने के बाद विकास और सरकार द्वारा किये जा रहे,विकासकार्यों और पहल को उन्होंने गौरव गाथा का नाम दिया है. आइए जानते हैं, उससे जुड़ी 10 बड़ी बातें. -प्रदेश में ढाई दशक से चल रही […]

बिजनौर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार द्वारा सूबे में सात महीनेसेगौरव गाथा लिखने की बात कही है.यूपीमें मुख्यमंत्री बनने के बाद विकास और सरकार द्वारा किये जा रहे,विकासकार्यों और पहल को उन्होंने गौरव गाथा का नाम दिया है. आइए जानते हैं, उससे जुड़ी 10 बड़ी बातें.

-प्रदेश में ढाई दशक से चल रही जातिवाद, परिवारवाद एवं भ्रष्टाचार की राजनीति को तिलांजलि देकर सात माह से विकास की गौरव गाथा लिखी जा रही है.

-उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में नजीबाबाद तहसील की सहकारी चीनी मिल में आज 75 करोड़ रुपये के डिस्टलरी प्लांट का लोकार्पण.

– प्रदेश में किसान की बदहाली और राज्य में अराजकता के लिए पिछली सरकारें दोषी.

-उन्होंने कहा कि 1990 से जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति हावी थी, लेकिन सात माह से विकास की गौरवगाथा लिखी जा रही है.

-किसान ऋण मोचन योजना के प्रमाणपत्र भी वितरित किया जा रहा है

– राज्य की कानून व्यवस्था पर कहा कि पहले अपराधी पुलिस को दौड़ाते थे अब पुलिस उन्हें दौड़ा रही है. पहले व्यापारी पलायन करते थे और अब अपराधी पलायन कर रहे हैं.

– मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रिकार्ड धान खरीद होने तथा अब तक लगभग 20 लाख से अधिक नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन देने का दावा किया.

-यूपी में चीनी मिल की क्षमता तीन हजार से बढ़ाकर पांच हजार टीसीडी की जायेगी और 27 मेगावाट का पावर प्लांट लगाकर इस क्षेत्र को 24 घंटे बिजली दी जायेगी.

– उन्होंने कहा कि यह प्लांट ना केवल जिले के लिए उपहार है बल्कि पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के उत्पादकों को भी इसका फायदा मिलेगा.

-मुख्यमंत्री ने किसानों की लंबे समय से की जा रही मांग को पूरा करते हुए कहा कि अब 10 ट्राली तक मिट्टी खनन की अनुमति एसडीएम देंगे और बिजनौर के डार्क जोन में रोक हटाकर किसानों को विद्युत कनेक्शन दिये जायेंगे. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए खनन प्रक्रिया जल्द शुरु की जायेगी.

यह भी पढ़ें-
CM योगी आज काशी में, करोड़ों की देंगे सौगात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें