1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow police commissioner dk thakur covid positive dgp mukul goyals report suspicious nrj

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को हुआ कोरोना! DGP मुकुल गोयल की रिपोर्ट संदिग्ध, जाना था PM के प्रोग्राम में

लखनऊ पुलिस के कमिश्नर डीके ठाकुर की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, उनमें कोई लक्षण नहीं देखा गया है. वहीं, डीजीपी मुकुल गोयल की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट संदिग्ध आई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
lucknow police commissioner DK Thakur
lucknow police commissioner DK Thakur
Social Media

Lucknow News: लखनऊ पुलिस के कमिश्नर डीके ठाकुर की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, डीजीपी मुकुल गोयल की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट संदिग्ध आई है. उत्तर प्रदेश पुलिस के इन दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को वाराणसी में 11 दिसंबर को बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना के उद्घाटन के लिए लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई के सिलसिले में कार्यक्रम में शामिल होना था. उसी के सिलसिले में प्रोटोकॉल के तहत इन दोनों अफसरों को कोविड-19 की जांच कराई गई थी.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए यूपी आ रहे हैं. कार्यक्रम 13 दिसंबर को होना है. इसी वजह से शुक्रवार को वीवीआईपी ड्यूटी पर तैनात पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों की कोरोना जांच कराई गई. इसमें पुलिस आयुक्त ध्रुवकांत ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. इसी कारण उन्होंने दोबारा जांच कराई है.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी का शनिवार को बलरामपुर में कार्यक्रम है. वे सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण करने के लिए आ रहे हैं. इसके लिए वे पहले लखनऊ आएंगे. ऐसे में वीवीआईपी ड्यूटी करने वाले पुलिस-प्रशासन समेत अन्य महकमों के अधिकारियों की कोरोना की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी. शुक्रवार की देर शाम रिपोर्ट आई तो पुलिस आयुक्त ध्रुवकांत ठाकुर पॉजिटिव पाए गए. हालांकि उनमें किसी तरह का लक्षण नहीं पाया गया है.

ऐसे में रिपोर्ट की पुष्टि के लिए उन्होंने दोबारा जांच कराया है, जो रिपोर्ट अभी आनी है. उम्मीद है कि देर रात तक उनकी दूसरी रिपोर्ट भी आ सकती है. सूत्रों के मुताबिक, दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने पर उनके संपर्क में आए लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर जांच कराई जाएगी. इसी क्रम में डीजीपी मुकुल गोयल की रिपोर्ट संदिग्ध आई है. ऐसे में पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

हालांकि, इस खबर के वायरल होते ही यूपी पुलिस ने अपनी आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक सूचना जारी की कि डीजीपी मुकुल गोयल की 10/12/21 को की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. ईसके माध्यम से उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल उनकी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट की ख़बरों को गलत बताया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें