1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news dri files chargesheet on 23 kg gold found from perfume trader piyush jain house sht

Kanpur News: पीयूष जैन के घर से मिले 23 किलो गोल्ड पर DRI की बड़ी कार्रवाई, 430 पन्ने की चार्जशीट दाखिल

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने 430 पेज की चार्जशीट फाइल की. डीआरआई, जैन के कन्नौज स्थित घर से मिले 23 किलो सोने के मामले की जांच कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
 perfume trader Piyush Jain
perfume trader Piyush Jain
Social media

Kanpur News: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने गुरुवार को 430 पेज की चार्जशीट फाइल की. डीआरआई जैन के कन्नौज स्थित घर से मिले 23 किलो सोने के मामले की जांच कर रहा है. स्पेशल सीजेएम कोर्ट में फाइल किए गए आरोप पत्र में बताया गया कि लैब टेस्ट में सोने की शुद्धता 99.83 प्रतिशत मिली है.

पीयूष जैन के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी

डीआरआई ने दावा किया है कि सोना तस्करी करके लाया गया है. इसे लेकर पीयूष को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया. उसने पहले सोना पैतृक और फिर बाहरी व्यक्ति से खरीदने की बात कही. वहीं पीयूष के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करके चार अन्य के खिलाफ विवेचना जारी है. डीआरआई के वकील अंबरीश टंडन ने बताया कि कोर्ट ने चार्जशीट का संज्ञान ले लिया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 27 दिसंबर 2021 को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज और कानपुर स्थित घर पर छापेमारी के दौरान 197 करोड़ रुपए नगद और 23 किलो सोना बरामद हुआ था. पीयूष के घर से जो सोना मिला था उसमें काफी तादाद में सोने पर विदेशी मुहर लगी थी.

430 पन्ने की चार्जशीट दाखिल

डीआरआई ने पीयूष जैन के खिलाफ 16 मार्च को सोना बरामदगी के मामले में मुकदमा दर्ज किया था. टीम को 16 मई से पहले पीयूष जैन के मामले में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करना था. डीआरआई के वकील का कहना है कि प्रिंसिपल एडिशनल डायरेक्टर जनरल डीआरआई लखनऊ आलोक चोपड़ा से स्वीकृत 430 पन्ने की चार्जशीट वरिष्ठ असूचना अधिकारी संतोष तिवारी ने दाखिल की है. धारा 135 कस्टम एक्ट में चार्जशीट दखिल करने से पहले कारण बताओ नोटिस भी पीयूष को जारी कर दिया गया है.

सोना बरामदगी के बाद नहीं जमा किया आयकर

बता दें कि 27 दिसम्बर को पीयूष के कन्नौज स्थित आवास से 23 किलो सोना बरामद हुआ था. उसके बावजूद पीयूष जैन ने इसे आयकर रिटर्न में नहीं दिखाया. वहीं डीआरआई ने जब सेंट्रल रेवेन्यू कंट्रोल लेबोरटी से सोनेे की जांच कराई तो वह 99.81 फीसदी शुद्ध निकला है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें