1. home Home
  2. state
  3. up
  4. firozabad dengue no beds available in hospital parents carry sick child on bicycle amh

Firozabad Dengue: साईकिल पर बीमार बच्चे को ढोने पर मजबूर माता-पिता,सिसोदिया बोले- योगी सरकार का कारनामा देखें

एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का कारनामा आप भी देख लें. दूर दराज से लोग अपने बच्चों को साइकल पर बिठाकर डेंगू का इलाज कराने ज़िला अस्पताल आते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिरोजाबाद में साईकिल पर बीमार बच्चे को ढोने पर मजबूर हैं माता-पिता
फिरोजाबाद में साईकिल पर बीमार बच्चे को ढोने पर मजबूर हैं माता-पिता
prabhat khaabr

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू (Firozabad Dengue) और वायरल फीवर का कहर साफ दिख रहा है. फिरोजाबाद में करीब 12 हजार मरीज इस बीमारी की चपेट में हैं और इलाजरत हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो को रि-ट्वीट करके सूबे की योगी सरकार पर हमला किया है. सिसोदिया ने पीयूष राय नामक शख्‍स के ट्वीट को रि-ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा तक पहुंचने के लिए बहुत कष्‍ट झेलना पड़ता है.

वीडियो शेयर करते हुए इस ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि यूपी के फिरोजाबाद में एसएन मेडिकल कॉलेज से घर लौट रहा एक परिवार नजर आ रहा है. जिले भर में डेंगू के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का कारनामा आप भी देख लें. दूर दराज से लोग अपने बच्चों को साइकल पर बिठाकर डेंगू का इलाज कराने ज़िला अस्पताल आते हैं. लेकिन अस्पताल में न बिस्तर है और ना ही इलाज. मां बाप बीमार बच्चे को उसी हालात में वापस ले जाने पर मजबूर हो रहे हैं.

जिले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि पूरा जिला इन दिनों बीमारी की चपेट में है. रविवार तक के आंकड़ों की बात करें तो डेंगू से मरने वालों की संख्या यहां 114 पहुंच गई. इनमें 88 बच्चे शामिल हैं. इधर उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुखार से दो और बच्चों की मौत हो गई. गोवर्धन ब्लॉक के नगला हरजू में रविवार देर शाम पांच वर्षीय बच्ची ने दम तोड़ दिया तथा जचौंदा में सोमवार को तीन वर्षीय बच्चे की उपचार के दौरान मौत हो गई. इस तरह जचौंदा में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है.

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया यूपी में

यहां चर्चा कर दें आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया अयोध्‍या में हैं. वे मंगलवार को यहां तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. सोमवार को सिसोदिया और आप के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने मंत्रोच्चार के बीच प्रभु राम और हनुमान से प्रार्थना की. उन्होंने सरयू नदी में पवित्र स्नान भी किया और साधुओं के साथ भोजन किया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश में राम राज्य की स्थापना के लिए भगवान राम से प्रार्थना की.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें