1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in up corona patients will be admitted in private hospitals government hospital yogi government will bear all expenses uttar pradesh amh

Coronavirus in UP : सरकारी में जगह नहीं तो प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा सकेंगे कोरोना मरीज, योगी सरकार उठाएगी पूरा खर्च

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
File Photo
  • 100 बेड से अधिक क्षमता वाले प्रत्येक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के निर्देश

  • कोई भी प्राइवेट या सरकारी हॉस्पिटल कोरोना के किसी भी मरीज के इलाज से इनकार नहीं कर सकता

  • यूपी सरकार आयुष्मान योजना के तहत इलाज का भुगतान

Coronavirus in UP : क्या आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और आप कोरोना संक्रमण से पीडित हैं तो टेंशन नहीं लें…आपका इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में होगा वो भी किसी भी तरह के खर्च किये बिना…दरअसल सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए कि कोई भी प्राइवेट या सरकारी हॉस्पिटल कोरोना के किसी भी मरीज के इलाज से इनकार नहीं कर सकता है.

इस संबंध में सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड-19 प्रबंधन की समीक्षा करते हुए एक हाई लेबल मीटिंग की जिसमें उन्होंने कहा कि कोई भी प्राइवेट या सरकारी हॉस्पिटल किसी कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज से इनकार नहीं कर सकता है.

आगे सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसी भी गरीब आदमी का प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज होने पर राज्य सरकार आयुष्मान योजना के तहत इलाज का भुगतान करने का काम करेगी. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में किसी मरीज की मृत्यु पर अंतिम संस्कार में किसी प्रकार का शुल्क न लिया जाए तथा सभी का अंतिम संस्कार अपने धार्मिक मान्यताओं एवं रीति-रिवाजों के तहत करने की व्यवस्था की जाए.

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन आवश्यक है. आगामी एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का निःशुल्क वैक्सीनेशन किया जायेगा. इसके लिए एक करोड़ वैक्सीन का प्रबंध किया जा रहा है. प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 100 बेड से अधिक क्षमता वाले प्रत्येक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें