1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona new case in up latest updates covid 19 positive case new guidelines cm yogi government prt

यूपी में डरा रहा है कोरोना का बढ़ता आंकड़ा, 10 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, इन जिलों में सबसे ज्यादा प्रकोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus
corona virus
pti
  • हर दिन बढ़ रहा है कोरोना का आंकड़ा

  • 10 पहुंचने वाली है संक्रमितों की संख्या

  • कई शहरों में लग गया नाइट कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में तमाम गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल को धता बताकर कोरोना के आंकड़ों में हर दिन इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 9695 पहुंच गया. यानी यूपी में अब कोरोना का ग्राफ 10 हजार के करीब पहुंच गया है. संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या ने प्रदेश में शासन और प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी है. इतनी सख्ती के बाद भी कोरोना का ग्राफ गिरने की बजाए हर दिन बढ़ रहा है. ऐसे में यहीं हाल रहा तो यूपी में जल्द ही नाइट कर्फ्यू से लॉकडाउन की स्थिति हो जाएगी.

कई प्रदेशों में लगा नाइट कर्फ्यूः बढ़ती कोरोना की रफ्तार को कम करने के इरादे से सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया, लेकिन इसका कोई खास फायदा होता नजर नहीं आ रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा होता ही जा रहा है. कोरोना के खौफ के साये में जीने को लोग मजबूर हैं.

इस शहरों में है सबसे ज्यादा प्रकोपः यूपी के कुछ शहरों में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप है. राजधानी लखनऊ में कोरोना केस में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इसके अलावा प्रयागराज, कानपुर, गाजियाबाद, वाराणसी, मोरादाबाद, गोरखपुर समेत कई और जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है.

लखनऊ में सबसे ज्यादा केसः बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा दस हजार तक पहुंचने वाला है. वहीं लखनऊ में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2934 हो गई है. जबकि कोरोना से 14 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि बीते दिनों की तुलना में कोरोना से मौत की संख्या में कमी आई है. लेकिन जिस तरह से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है वो खतरे की घंटी है. वहीं, कानपुर, प्रयागराज, नोएडा, गोरखपुर, वाराणसी में भी संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा खतरनाक साबित होता जा रहा है.

कई शहरों में नाइट कर्फ्यूः प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों ने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सबकी आवाजाही को बंद कर दिया गया है. लखनउ, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद, वाराणसी और मोरादाबाद में नाइट कर्फ्यू लागू है. इसके अलावा सीए योगी खुद कोरोना पर लगाम लगाने की हर संभव कोशिश कर रहे है. लेकिन आकड़ों में कमी की बजाए इजाफा होता जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें