1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news cheating of lakhs in bareilly in the name of getting job sht

Bareilly News: बरेली में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, युवाओं ने SSP से की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस

बढ़ती बेरोजगारी में रोजगार के नाम पर आए दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला बरेली का हैं, जहां सिक्योरिटी एजेंसी में भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम दिया गया. फिलहाल, मामले की शिकायत मिलने पर एसएसपी ने पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरेली में फील्ड अफसर बनकर हजारों की ठगी
बरेली में फील्ड अफसर बनकर हजारों की ठगी
Prabhat Khabar Graphics

Bareilly News: बरेली में बेरोजगारों से सिक्योरिटी एजेंसी में भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. भर्ती करने वाले व्यक्ति ने खुद को सैनिक बताया है. युवाओं ने बुधवार को एसएसपी से मिलकर मामला की शिकायत की. फिलहाल, बारादरी पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ऐसे लिया झांसे में

पीड़ित सूरजपाल ने बताया कि, वह बीएससी कर चुका है. काफी समय से नौकरी की तलाश में था. इसी बीच अगस्त में एक सिक्योरिटी कंपनी में भर्ती की सूचना मिली. वह कंपनी पहुंचे तो आरोपी ने उन्हें डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद पर नियुक्त किया और कंपनी की ओर से आईडी कार्ड भी जारी किया गया. इसी तरह बीसलपुर के रहने रामकिशोर को बाइकर नियुक्त कर सड़क के गड्ढों का डाटा जुटाने की जिम्मेदारी दी गई.

न वेतन मिली न सिक्योरिटी मिली

शाहजहांपुर के तिलहर निवासी सुखलाल, बीसलपुर के विपिन गंगवार, छत्रपाल, खुदागंज के कृष्ण विनोद समेत कई लोगों ने बताया कि उन सभी को एनएचएआई से टेंडर मिलने का झांसा देकर सिक्योरिटी कंपनी में नौकरी दी गई. सिक्योरिटी के तौर पर सभी से 18-18 हजार रुपए जमा कराए और 18 हजार रुपए ही वेतन देने का झांसा दिया.

एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

मगर, दो महीने काम कराकर सभी को निकाल दिया गया. उनके सिक्योरिटी के पैसे भी हड़प लिए और वेतन भी नहीं दिया. विरोध करने पर एससीएसटी के मामले में फंसाने की धमकी देने लगा. एसएसपी ने बेरोजगारों की बात को गंभीरता से सुनकर बारादरी पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें