योगी राज में मनचलों पर शिकंजा, पढ़िये कैसा काम कर रही है एंटी रोमियो स्क्वॉड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इलाहाबाद : एंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन के बाद से पुलिस एक्शन मोड में है. सरकार बनते ही यूपी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉड के वादे को पूरा कर दिया. सड़क छाप मजनुओं पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. राज्य भर के कई थानों में इस स्क्वॉड का गठन किया गया है. बुलंदशहर के 27 थानों में भी इस स्क्वॉड का गठन हुआ है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पार्क, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा समेत कई जगहों पर टीम पहुंची.

यूपी चुनाव में महिला सुरक्षा एक अहम मुद्दा रहा है. नयी सरकार इस पर विशेष ध्यान दे रही है. एंटी रोमिया स्क्वॉड के गठन के पीछे सरकार की मंशा महिलाओं को सड़क, चौराहे पर सुरक्षित महसूस कराना है. सरकार के इस फैसले पर महिलाओं ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस कदम से बदलाव आया है. पहले सड़क और चौराहों पर युवकों की भीड़ रहती थी अब ये कम होने लगा है. कई जिलों के एसपी खुद इस मुहिम का हिस्सा बनें और सादे कपड़ों में पार्क, रेस्तंरा समेत कई जगहों पर मनचलों को पकड़ा. इस अभियान के तहत पूरे राज्य भर में कई लोगों को पकड़ा गया. ज्यादातर लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.
गर्ल कॉलेज के सामने बेकार खड़े युवकों से भी पूछताछ की गयी. हालांकि इस टीम के गठन पर भी सवाल उठने लगे हैं पुलिस ने साफ किया है कि जो युवा अपनी मरजी से साथ हैं उन्हें तंग करने का कोई इरादा नहीं है. जोड़े अभी भी फिल्म और रेस्तरा में समय बिता सकते हैं उनके लिए कुछ भी नहीं बदला लेकिन जो महिलाओं को छेड़ने और उन्हें तंग करने की कोशिश करेंगे पुलिस उन पर कठोर कार्रवाई करेगी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें