27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इलाहाबाद : प्रशिक्षण उड़ान पर निकला वायुसेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

इलाहाबाद : एयरफोर्स का चेतक हेलिकॉप्‍टर आज सुबह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हालांकि इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. हादसा उस समय हुआ जब वायु सेना का चेतक अपने रुटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि टेक्‍निकल कारणों से हादसा हुआ. आईएएफ के […]

इलाहाबाद : एयरफोर्स का चेतक हेलिकॉप्‍टर आज सुबह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हालांकि इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. हादसा उस समय हुआ जब वायु सेना का चेतक अपने रुटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि टेक्‍निकल कारणों से हादसा हुआ.

आईएएफ के सूत्रों ने बताया कि तकनीकि खराबी के बाद पायलटों ने हेलिकॉप्टर को नीचे उतराने की कोशिश की और इस दौरान वह नीचे गिर गया. आईएएफ ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिये कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं.सूत्रों ने बताया कि पायलटों ने हेलिकॉप्टर को असमतल जमीन पर उतराने की कोशिश की जिसमें वह नीचे गिर गया. हेलीकॉप्टर बमरौली से दैनिक उड़ान प्रशिक्षण पर था.

इससे पहले भी वायु सेना के कई विमान क्रैश किये हैं. कुछ दिन पहले ही राजस्‍थान के वाडमेर में भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 लड़ाकू विमान क्रैश किया था. उससे पहले उत्तराखंड में भी वायु सेना का एक चापर क्रैश किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें