इलाहाबाद में सर्जन की हत्या, शहर में तनाव, प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इलाहाबाद : इलाहाबाद में अज्ञात बदमाशों द्वारा एक जानेमाने सर्जन की उनके अस्पताल में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद शहर में तनाव व्याप्त है. वहीं चिकित्सकों ने पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर आज यहां प्रदर्शन किया.


पुलिस ने बताया कि डा ए के बंसल को शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में स्थित जीवन ज्योति मल्टी स्पेशिएलिटी अस्पताल में उनके चैंबर में कथित तौर पर गोली मार दी गयी. बंसल ने करीब छह घंटे बाद कल मध्य रात्रि में दम तोड़ दिया.

इलाहाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सलभ माथुर ने कहा, ‘‘अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि दो हमलावर थे. उन्होंने जैकेट और जींस पहन रखी थी और अपने चेहरे स्कार्फ से ढंके हुए थे. घटना के बाद से शहर में तनाव व्याप्त है. आगे की जांच जारी है.'' इस बीच शहर के अधिकतर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम के ओपीडी प्रभावित हुए क्योंकि इनमें आने वाले विशेषज्ञ इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) द्वारा आहूत एक आपातकालीन बैठक में हिस्सा ले रहे थे.

बैठक से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए एएमए अध्यक्ष आलोक मिश्र ने कहा, ‘‘चिकित्सा बिरादरी एक दक्ष सर्जन की मौत पर दुखी है और हमले के दुस्साहस पर नाराज है.'' उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सकों को अब एकजुट होकर प्रशासनिक महकमे पर दबाव बनाना चाहिए ताकि दोषियों को जल्द न्याय के कटघरे में लाया जा सके तथा भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाया जा सके.'' भाजपा की शहर इकाई ने भी हमले की निंदा की है. बंसल अस्पताल के अलावा शहर में कई प्रशिक्षण संस्थान और धर्मार्थ ट्रस्ट चलाते थे. उनका शहर में कुख्यात भूमाफिया के साथ भूमि विवाद चल रहा था.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें