1. home Home
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav begins vijay rath yatra in sultanpur on purvanchal expressway nrj

PM मोदी की तर्ज पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे अखिलेश यादव, बोले-किनारों पर मंडियां बनें

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के एयर स्ट्रिप पर विजयरथ यात्रा का आगाज किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
Prabhat Khabar

Akhilesh Yadav Vijay Rathyatra : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के एयर स्ट्रिप पर विजयरथ यात्रा का आगाज किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचना तय किया था. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भारी भीड़ वहां उमड़ी पड़ी थी.

सपा सरकार बनी तो मंडियां बनवाएंगे : अखिलेश

समाजवादी रथयात्रा को हरी झंडी देने से पहले मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, ‘यदि किसी देश को विकास के पथ पर लाना है तो पहले वहां की सड़कों का निर्माण करना बहुत जरूरी होता है. समाजवादी पार्टी ने इसी दिशा में सोचते हुए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था. मुझे गर्व है कि उस समय जितने समाजवादी मेरे साथ थे, वे आज भी मेरे साथ हैं.’ इसके अलावा उन्होंने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण जिस तरीके से होना चाहिए वैसा नहीं किया गया है. उनकी सरकार आएगी तो वे एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर मंडियों का निर्माण कराएंगे.

इस संबंध में मीडिया से मुखातिब होते हुए वरिष्ठ सपा नेता सुनील सिंह साजन ने ‘प्रभात खबर’ को बताया कि मंगलवार को जिस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया था. वह सिर्फ दिखावा मात्र है. इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण की शुरुआत सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने की थी. उन्होंने इस पथ को ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ रखा. उन्होंने कहा कि बुधवार को अखिलेश यादव अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का वास्तविकता में उद्घाटन कर विजयरथ यात्रा का आगाज़ कर रहे हैं.

यहां एक बात ध्यान देने योग्य है कि सहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का उस क्षेत्र में खासा प्रभाव है. पिछली बार हुए साल 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर ने वहां से चार सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि, उस समय वे भाजपा के साथ चुनावी मैदान में उतरे हुए थे. वहीं, इस बार वे समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके मैदान में हुंकार भर रहे हैं.

सपा ने इस पथ को ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे’ रखा.
यूपी के पूर्व सीएम को देखने के लिए उमड़ी भीड़.
हाथों में तख्तियां लिए सपाई लगा रहे थे नारे.
समाजवादी विजय रथयात्रा गाजीपुर से लखनऊ तक की दूरी तय करेगी.

भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है : राजभर

इस दौरान सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, ‘भाजपा का मैंने यानी ओमप्रकाश राजभर ने दरवाजा बंद कर दिया है. अब वह खुलने वाला नहीं है.’ उन्होंने समाज के सभी वर्गों से एकजुट होकर भाजपा को हराने के लिए वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास समाजवादी पार्टी को जिताकर ही किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें