दादरी कांड : रवि की मौत पर राजनीति तेज, साध्‍वी प्राची पहुंची मृतक के गांव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दादरी : दादरी कांड के आरोपी रवि की मंगलवार को हुई मौत के बाद बिसहड़ा गांव में फैला तनाव अभी तक शांत नहीं हुआ है. तनाव के बीच राजनीति भी तेज है. इस बीच परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है. परिजन सरकार से एक करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही परिजन अखलाक के भाई और बेटे को गिरफ्तार करने की मांग भी कर रहे हैं. इन सब के बीच आज भाजपा नेत्री साध्वी प्राची भी गांव में पहुंच गई और परिवार को न्‍याय दिलाने की की बात कही. साध्‍वी ने रवि के शव को रखकर हो रहे प्रदर्शन के बीच लोगों को संबोधित किया और सपा सरकार को आड़े हाथों लिया.

साध्‍वी ने कहा कि हमें यूपी की सपा सरकार पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है क्योंकि उसके द्वारा खास धर्म के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, रवि की मौत उसी का नतीजा है. उन्होंने आगे मांग की कि ‌बिसाहड़ा मामले में जिन 14 लोगों को आरोपी बनाकर जेल में रखा गया है, उन्हें यूपी के बाहर की जेलों में स्थानांतरित किया जाए. साध्‍वी ने केंद्र सरकार से भी मांग की कि सभी आरोपी बनाए गये लोगों को उत्तर प्रदेश के बाहर के जेलों में शिफ्ट किया जाए. इससे पूर्व लोगों ने बुधवार को जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सीएम अखिलेश यादव का पुतला जलाया.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने उसे अलग सेल में रखा था. 30 सितंबर को कुछ पुलिसकर्मियों ने उसी बुरी तरह पीटा जिसके कारण उसकी हालत बिगड़ गई थी. दिल्ली की एक स्थानीय अदालत के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की निगरानी में बुधवार को रवि के शव का पोस्टमार्टम हुआ. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि दादरी मामले के बाद गिरफ्तार हुआ रवि जेल में बंद था, लेकिन बीमारी के कारण उसे दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे किडनी की परेशानी थी और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. मंगलवार को सुबह 11 बजे उसकी तबियत ज्यादा बिगड़ने पर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया था. इसके बाद उसे एलएनजेपी अस्पताल में रेफर कर दिया गया. वहां इलाज के दौरान ही शाम को उसकी मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि रवि को डेंगू हुआ था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें