1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan unlock guidelines latest update ashok gehlot government lockdown lifted coronavirus pandemic avh

राजस्थान समाचार: Unlock 1.0 का Guidelines अब से कुछ देर में, स्कूल खुलने पर सस्पेंस जारी, इन चीजों में मिल सकती है राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान अनलॉक न्यूज़
राजस्थान अनलॉक न्यूज़
prabhat khabar

Rajasthan News: राजस्थान सरकार आज कोरोना वायरस अनलॉक 1.0 की गाइडलाइंस जारी करेगी. आठ जून के बाद राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी. रविवार को मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया गया था. राज्य में अनलॉक में स्कूल खुलने पर संशय बरकरार है. वहीं 12 घंटे तक की राहत अब अनलॉक में मिल सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान सरकार के नए अनलॉक की गाइडलाइंस में स्कूल, कोचिंग, धार्मिक स्थल और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध नहीं हटेगा. इसके अलावा, राज्य में बाजार के समय में बदलाव किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कोरोना को देखते हुए सरकार नाइट कर्फ्यू जारी रख सकती है.

इन चीजों पर से हट सकती है पाबंदी- बताया जा रहा है कि राज्य में बाजारों के खुलने का समय बढ़ाया जाएगा. सरकार की ओर से दिन में 12 बजे की जगह शाम 5 बजे से कर्फ्यू का समय किया जा सकता है. वहीं पब्लिक और प्राइवेट ट्रासंसपोर्ट को चलाने और एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन की छूट दी जा सकती है. राज्य में शादी समारोह पर जारी प्रतिबंध को नहीं हटाया जाएगा.

बताते चलें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 904 नए केस सामने आए हैं. वहीं कल मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रबंधन के लिए प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को निरंतर मजबूत किया जा रहा है. आमजन राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें और संक्रमण की चेन को तोड़ने में सहभागिता निभाएं.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें