1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan teacher recruitment 2021 new cadre of computer teachers 10453 vacents posts to be filled sarkari naukri and result 7th pay commission pay matrix sry

Teacher Recruitment 2021: राजस्थान में कम्प्यूटर शिक्षकों के नए कैडर में होंगी नियुक्तियां, 10453 बंपर पदों ऐसे करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Computer Teacher Recruitment 2021
Rajasthan Computer Teacher Recruitment 2021
internet

राजस्थान सरकार ने कंप्यूटर शिक्षक का एक नया कैडर बनाते हुए इस पद पर 10,453 पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इन पदों पर संविदा आधार पर आवश्यक तत्काल भर्ती के तहत प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भर्ती होगी. इससे प्रदेश के हजारों अभ्यर्थियों को राहत मिली है जो लम्बें समय से इसका इंतजार कर रहे थे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध (Teacher Recruitment 2021) में 10,453 पदों के सृजन और इन पर संविदा आधार पर तत्काल भर्ती के लिए स्वीकृति दे दी है. स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार, शिक्षा विभाग में कुल 9,862 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक तथा 591 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक के पद सृजित होंगे.

सरकारी बयान के अनुसार इसके अतिरिक्त, प्रथम चरण में प्रत्येक जिले एवं प्रखंड में सर्वाधिक नामांकन वाले उच्च माध्यमिक विद्यालयों तथा महात्मा गांधी विद्यालयों में वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक के लिए एक-एक पद सृजित किया जाएगा. वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक के कुल पदों में से 75 प्रतिशत पद सीधी भर्ती तथा 25 प्रतिशत पद विभाग में कार्यरत बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशकों में से संवीक्षा परीक्षा उत्तीर्ण करने पर पदोन्नति के माध्यम से भरे जाएंगे.

सैलरी डिटेल्स

प्रस्ताव के अनुसार, संविदा नियुक्ति के दौरान बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक को पारिश्रमिक के रूप में 18,500 रूपए प्रतिमाह, वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक को 23,700 रूपए प्रतिमाह तथा पदोन्नति पर आने वाले वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक को 33,800 रूपए प्रतिमाह देय होंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें