18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Karanpur Election: भजनलाल सरकार को राजस्थान में लगा बड़ा झटका, मंत्री सुरेंद्र सिंह हारे

मतगणना जिला मुख्यालय गंगानगर के डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में हुई. ताजा जानकारी के अनुसार करणपुर सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार को हरा दिया है. जानें ताजा अपडेट

पिछले दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए थे जिसके बाद प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी. एक सीट पर चुनाव नहीं हुआ था जहां बाद में मतदान करवाया गया, जिसका रिजल्ट आज सामने आ गया है. दरअसल, गंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए हुए मतदान के वोटों की गिनती सोमवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई. गिनती के शुरुआती चरण से ही कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे थे और अंत में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को पटखनी दे दी.

कांग्रेस प्रत्याशी को मिली जीत

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका तब लगा जब कांग्रेस ने यहां से जीत दर्ज की. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी चुनाव हार चुके हैं. खास बात यह है कि बीजेपी इस उपचुनाव से पहले ही टीटी को भजन लाल कैबिनेट में मंत्री बना चुकी थी. यही वजह है कि चुनाव में बीजेपी का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था. कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह कूनर ने सुरेंद्र पाल टीटी को 12 हजार मतों से हरा दिया है.

क्यों करवाया गया बाद में चुनाव

आपको बता दें कि इस विधानसभा सीट के लिए पांच जनवरी को मतदान हुआ था जब 81.38 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था जिसका परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किया गया. इसमें बीजेपी को 115 व कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं. करणपुर गंगानगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. यहां बीजेपी की ओर से पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी उम्मीदवार थे तो कांग्रेस ने कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह को प्रत्याशी बनाया था.

Also Read: राजस्थान में मंत्रालय का हुआ बंटवारा, सीएम भजनलाल शर्मा के पास आठ तो दीया कुमारी को मिला यह खास विभाग

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने करणपुर सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी को 30 दिसंबर को बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रिपरिषद में शामिल किया था.

Also Read: Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान कैबिनेट विस्तार, राज्यवर्धन राठौर सहित ये बने मंत्री, देखें पूरी सूची

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें