1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. coronavirus vaccine latest update rajasthan government not gave corona vaccine on 23000 hindus family migrants pakistan reason aadhaar card avh

कोरोना वैक्सीन पर सरकार के इस फैसले ने बढ़ाई पाकिस्तान से आए 23,000 हिंदू परिवारों की टेंशन, जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन पर सरकार के इस फैसले ने बढ़ाई पाकिस्तान से आए 23,000 हिंदू परिवारों की टेंशन
कोरोना वैक्सीन पर सरकार के इस फैसले ने बढ़ाई पाकिस्तान से आए 23,000 हिंदू परिवारों की टेंशन
पीटीआई (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी में सालो पहले पाकिस्तान से भारत आए 23000 परिवारों की टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, इन परिवारों के पास स्थाई पहचान पत्र नहीं है, जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हिंदू प्रवासी परिवारों को कोरोना का वैक्सीनेशन नहीं कर रहे हैं. बता दें कि राजस्थान में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरु हो गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के जोधपुर में करीब 23,000 के करीब रजिस्टर हिंदू प्रवासी रहते हैं. ये सभी यहां पर लॉन्ग टर्म वीजा के तह यहां पर रहते हैं. इन हिंदू प्रवासी परिवारों के पास अपना कोई स्थाई प्रमाण पत्र नहीं है, जिसकी वजह से इन परिवारों को अब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं दिया जा रहा है.

बीजेपी ने की मांग- इधर, पाकिस्तान से भारत आए हिंदू प्रवासी परिवारों के टीकाकरण को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है. बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में मांग करते हुए लिखा है कि इन परिवारों का टीकाकरण कराया जाए.

राजस्थान के गांवों में हालात भयावह- वहीं कोरोनावायरस से राजस्थान के गांवों में हालात भयावह है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक यहां पर करीब 39 फीसदी मामले ग्रामीण इलाकों से आ रहे हैं. कोरोना का अधिक अटैक राज्य के युवाओं और महिलाओं पर हो रहा है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि आगामी 15 दिन राज्य के लिए महत्वपूर्ण है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें