36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल करेंगे कल्याणी एम्स का वर्चुअली उद्घाटन

कल्याणी एम्स का ओपीडी वर्ष 2020 में सीमित सुविधाओं के साथ चालू हुआ था. कल यानी 25 फरवरी से एम्स कंल्याणी में पूरी तरह संचालन चालू कर दिया जायेगा. जहां 17 सुपर स्पेशियलिटी विंग के साथ 43 विभाग हैं. इनडोर मरीजों के लिये बेड चार्ज 35 रुपये है जिसमें भोजन भी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल यानी रविवार को वर्चुअली कल्याणी स्थित एम्स अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं. यहां उल्लेखनीय है कि इस दिन पीएम कुल 5 एम्स अस्पताल का उद्घाटन करेंगे जिनमें कल्याणी एम्स भी शामिल है. बताया गया कि कल्याणी के बसंतपुर में इस एम्स अस्पताल को कुल 1754 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है जो 179.82 एकड़ में फैला हुआ है. स्टेट-ऑफ-द आर्ट का आईसीयू होने के साथ ही इसमें एडवांस स्तर की डायोग्नोस्टिक व आधुनिक लैबोरेटरी की सुविधा है. प्रशासनिक ब्लॉक के अलावा एमेनिटी ब्लॉक, मेडिकल कॉलेज, आईपीडी, हॉस्टल व ऑडिटोरियम की सुविधा भी है. कुल 960 बेड वाले इस अस्पताल में 125 मेडिकल सीटें है.

2020 में चालू हुआ था एम्स में ओपीडी

कल्याणी एम्स का ओपीडी वर्ष 2020 में सीमित सुविधाओं के साथ चालू हुआ था. कल यानी 25 फरवरी से एम्स कंल्याणी में पूरी तरह संचालन चालू कर दिया जायेगा. जहां 17 सुपर स्पेशियलिटी विंग के साथ 43 विभाग हैं. इनडोर मरीजों के लिये बेड चार्ज 35 रुपये है जिसमें भोजन भी शामिल हैं. वर्तमान में एम्स कल्याणी में 146 फैकल्टी और डॉक्टर हैं. केंद्र के प्रधानमंत्री डॉ. स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत एम्स कल्याणी को वर्ष 2015 में अनुमोदन में मिला था. 50 एमबीबीएस स्टूडेंट्स की भर्ती कर यहां अकादमिक गतिविधियां वर्ष 2016 से चालू की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें