1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. uddhav thackeray government soon bring shakti act to take strict action crimes against women and girls in maharashtra says home minister anil deshmukh smb

महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने को उद्धव सरकार लाएगी 'शक्ति एक्ट'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh
Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh
ANI PIC

Crimes Against Women And Girls In Maharashtra महाराष्ट्र में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बढ़ते अपराध मामलों पर रोक लगाने को लेकर उद्धव सरकार ने सख्त कानून लाने के संकेत दिये है. राज्य सरकार ने कहा है कि महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने और अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के मद्देनजर जल्द शक्ति एक्ट लाया जायेगा.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि महिलाओं और बालिकाओं के खिलाफ जिस प्रकार की घटनाएं हुई हैं. उस पर सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम शक्ति बिल महाराष्ट्र में ला रहे हैं. इसके मद्देनजर संयुक्त चयन समिति का गठन किया है. इस संबंध में हमने महिलाओं और वकीलों से सुझाव मांगे हैं, चर्चा के बाद आगे निर्णय लिया जायेगा.

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए एक संयुक्त चयन समिति को चुनाव किया गया है. बैठक पहले ही हो चुकी है. उन्होंने कहा कि समिति आज नागपुर आयी थी और अब यह औरंगाबाद और मुंबई जायेगी.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा कि हम महिला संगठनों की राय और सुझाव भी लेंगे. हमने वकील संगठन को भी आमंत्रित किया है. सुझाव आने के बाद समिति उनसे चर्चा करेगी और फिर निर्णय लेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें