1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest updates union agriculture minister narendra singh tomar says supreme court to pass orders on petitions challenging the constitutional validity of farm laws tomorrow smb

Farm Law : सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर कृषि मंत्री बोले, अभी बयान देने की जरूरत नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Narendra Singh Tomar
Union Minister Narendra Singh Tomar
FILE PIC

Farmers Protest नये कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन से जुड़ी याचिकाओं पर सोमवार को देश के शीर्ष अदालत में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों को लेकर किसी भी तरह के बयान देने से इनकार किया है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और अभी बयान देने की जरूरत नहीं है.

गौर हो कि नये कृषि कानून और किसानों के आंदोलन मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानि मंगलवार को आदेश देगा. आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने संकेत देते हुए स्पष्ट किया है कि वह कानून के अमल पर रोक लगाएगा और इस मसले के समाधान के लिए समिति बनायेगा.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि नये कृषि कानूनों को लेकर जिस तरह से सरकार और किसानों के बीच बैठक और बातचीत का सिलसिला चल रहा है, उससे निराश हाथ लगी हैं. अदालत ने कहा कि स्पष्ट किया जाना चाहिए कि सरकार कृषि कानूनों पर रोक लगाएगी या हम लगाएं.

मालूम हो कि केंद्र सरकार और किसानों के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन इस मामले को लेकर अभी तक कोई हल सामने नहीं आ पाया है. वहीं, 15 जनवरी को सरकार और किसान नेता एक बार फिर से बैठक करेंगे और समाधान निकालने का प्रयास करेंगे. सरकार ने उम्मीद जतायी है कि इस बार बैठक में कोई न कोई हल निकाल लिया जायेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें