1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. rpf jawans in mumbais suburb thane rescued woman from going under train video viral ksl

मुंबई के उपनगर ठाणे में आरपीएफ जवानों ने ट्रेन के नीचे जाने से महिला को बचाया, VIDEO वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ठाणे स्टेशन पर महिला को बचाते आरपीएफ जवान व यात्री
ठाणे स्टेशन पर महिला को बचाते आरपीएफ जवान व यात्री
ANI

मुंबई : महाराष्ट्र के मुंबई उपनगर के ठाणे रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों और एक नागरिक ने एक महिला को प्लेटफार्म पर आनेवाली ट्रेन के नीचे से जाने से बचा लिया. घटना शनिवार की है.

मालूम हो कि एक दिन पहले ही आठ जनवरी को मुंबई उपनगर रेल नेटवर्क के कल्याण स्टेशन पर भी ऐसा ही हादसा हुआ था. यहां भी आरपीएफ के जवानों ने दो यात्रियों को चलती ट्रेन से गिरने से बचाने के लिए ट्रेन के अंदर धकेल दिया था.

जानकारी के मुताबिक, मुंबई उपनगर रेल नेटवर्क की सेंट्रल लाइन पर स्थित ठाणे स्टेशन पर आरपीएफ के दो सतर्क जवानों ने चलती ट्रेन के नीचे कुचल जाने की दुर्घटना को टालते हुए महिला को बचा लिया.

बताया जाता हे कि घटना ठाणे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच की है. स्टेशन पर सुबह करीब पौने 11 बजे महानगरी एक्सप्रेस के पहुंचते ही एक महिला ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगी. इसी बीख् महिला का पांव प्लेटफॉर्म से फिसल गया.

महिला को गिरता देख आरपीएफ के दो जवानों और एक यात्री ने दौड़ते हुए महिला को खींच लिया और उसे ट्रेन से दूर प्लेटफॉर्म पर खींचने में कामयाब रहे. महिला की जान बच गयी है.

मालूम हो कि घटना से दो दिन पहले ही कल्याण स्टेशन पर भी ऐसा ही हादसा हुआ था. चलती ट्रेन पर एक परिवार चढ़ने की कोशिश कर रहा था. आरपीएफ जवानों की नजर पड़ते ही उन्होंने दोनों यात्रियों को ट्रेन के अंदर धकेल दिया.

घटना को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा था कि ''अपनी सूझबूझ और बहादुरी से आरपीएफ ने पुन: एक बार एक गंभीर हादसे को टाला और मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों को चलती ट्रेन से गिरने से बचाने के लिए ट्रेन के अंदर धकेल दिया.'' साथ ही उन्होंने कहा कि ''यात्रियों से मेरा आग्रह है कि सफर में लापरवाही ना बरतें, यह आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकता है.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें