1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai brihanmumbai municipal corporation allows mumbai local shops open to emain open till 10pm under new covid guidelines smb

मुंबई में रात 10 बजे तक दुकानों को खोलने की छूट से शॉप ऑनर को बड़ी राहत, बोले- बढ़ेगा कारोबार

New Covid Guidelines देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के कम हो रहे कहर और संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से दर्ज हो रही गिरावट के मद्देनजर महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने विभिन्न जिलों में कोरोना प्रतिबंधों से छूट दी है. सरकार ने यह फैसला व्यापारी वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai New Covid Guidelines News : Shop Owner Kishore Wazirani
Mumbai New Covid Guidelines News : Shop Owner Kishore Wazirani
ANI

New Covid Guidelines In Mumbai देश भर में कोरोना की दूसरी लहर के कम हो रहे कहर और संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से दर्ज हो रही गिरावट के मद्देनजर महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने विभिन्न जिलों में कोरोना प्रतिबंधों से छूट दी है. सरकार ने यह फैसला व्यापारी वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है.

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद मुंबई में भी सोमवार को स्थानीय प्रशासन ने छूट के निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत दुकानों को सभी दिन 10 दस बजे तक खोलने की छूट दी गई है. इसके साथ ही फिल्मों, टीवी सीरियल्स की शूटिंग और खेल गतिविधियों पर से भी प्रतिबंध हटा लिया गया है. नए निर्देश सोमवार रात बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल द्वारा जारी किए गए.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक दुकान के मालिक किशोर वजीरानी ने कोरोना प्रतिबंधों में छूट दिए जाने के महाराष्ट्र सरकार के इस कदम को एक अच्छा फैसला बताया. उन्होंने कहा कि पीक आवर्स शाम 4 बजे के बाद होते हैं, जब अधिकारी और अन्य लोगों को खरीदारी करने के लिए वक्त मिलता है. दुकान के मालिक ने कहा कि इससे हमारे व्यवसाय बेहतर तरीके से चल सकेंगे.

बता दें कि मुंबई में कोरोना के मामलों में कमी दर्ज हुई है. सोमवार को मुंबई में 259 नए कोरोना केस आए, जबकि नौ लोगों की मौत हुई. जारी निर्देशों के मुताबिक सभी दुकानें पूरे हफ्ते 10 बजे तक खुली रहेंगी. हालांकि, रेस्टोरेंट और होटलों के लिए यह समय सीमा शाम 4 बजे तक ही है. बीएमसी ने सभी इंडोर और आउटडोर गेम्स और खेल क्लबों को भी खोलने की इजाजत दी है. वहीं, स्विमिंग पूल और जिन खेलों में शारीरिक संपर्क होने की संभावना है, उन्हें छूट के दायरे से बाहर रखा गया है. यह सभी तय समय-सीमा के साथ हफ्ते के सातों दिन खोले जा सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें