1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. coronavirus pandemic after delhi now good news from mumbai only 700 new covid 19 cases in 24 hours

Coronavirus Pandemic : दिल्ली के बाद अब मुंबई से अच्छी खबर, 24 घंटे में COVID-19 के केवल 700 नये मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के बाद अब मुंबई से अच्छी खबर
दिल्ली के बाद अब मुंबई से अच्छी खबर
pti photo

मुंबई : देश में जहां एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलते जा रहा है, तो दूसरी ओर दिल्ली में कोविड - 19 दम तोड़ता नजर आ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कोरोना के नये केस कम आ रहे हैं. दिल्ली के बाद अब कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से भी अच्छी खबर है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुंबई से भी कोरोना के नये मामले कम होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के केवल 700 नये मामले सामने आये हैं.

यह जानकारी महाराष्ट्र के मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने दी. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में कोरोना के आज केवल 700 नये मामले हैं और वह भी जब एक दिन में सबसे अधिक 8776 टेस्ट कराये गये हैं तब.

गौरतलब है महाराष्ट्र कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. यहां अब तक करीब 4 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में भी सबसे अधिक प्रभावित मुंबई है, जहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,10,129 हो गयी है और मरने वालों की संख्या 6 हजार से अधिक है. लेकिन यहां लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के नये मामलों की संख्या में गिरावट आयी है. सोमवार को यहां 1,033 नये मरीज सामने आये थे.

अच्छी खबर यह है कि मुम्बई में कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधरकर 73 फीसद हो गयी जबकि नये मामलों के आने की दर घटकर 1.03 रह गयी. मामलों के दोगुने होने के समय में भी सुधार हुआ है और अब यह 68 दिन हो गयी है.

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी भी कोरोना के नये केस में लगातार गिरावट देखी जा रही है. सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 613 नये मामले सामने आये थे, जो पिछले दो महीने में प्रतिदिन के मामलों में सबसे कम रहा. इन नये मामलों के बाद शहर में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 1,31,219 हो गई. यहां उपचाराधीन रोगियों की संख्या लगातार कम हो रही है और मरीजों के ठीक होने की दर 88 प्रतिशत हो गई है

इससे पहले 26 मई को 412 मामले आए थे और उस समय मृतकों की संख्या 288 थी. उस वक्त संक्रमण के 14,465 मामले थे. इसके बाद 27 मई को 792 मामले सामने आए. इसी तरह 20 जुलाई को 954 और इसके अगले दिन 1,000 से ज्यादा मामले आए.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें