27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा : प्रचंड गर्मी में घंटों बिजली गुल, नहीं सूख रहा पसीना

लोगों की नींद नहीं हो रही पूरी, लू का रेड अलर्ट जारी

प्रतिनिधि, चाईबासा

चाईबासा समेत आसपास क्षेत्रों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. लोग 24 घंटे पसीने से तरबतर रह रहे हैं. नींद पूरी नहीं हो पा रही है. लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है. प्रचंड गर्मी की वजह से हर दिन ट्रांसफॉर्मर जल रहे हैं. तीन दिनों में तीन मोहल्ले के ट्रांसफॉर्मर जलने के बाद बदला गया. शहर से गांव तक लोगों को हर दिन घंटों पावर कट का सामना करना पड़ रहा है. उमस भरी गर्मी में पावर कट की समस्या ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

पारा 45.5 डिग्री पर, सावधानी बरतना जरूरी

गुरुवार को शहर में अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री और न्यूनतम 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा. चिकित्सकों ने बताया कि इस गर्मी में लोगों को खासी सावधानी बरतने की जरूरत है. 45 डिग्री से ज्यादा गर्मी सहन करना बेहद मुश्किल होता है. लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सबसे अधिक दिक्कत बच्चों को हो रही है. दोपहर के वक्त नगर से लेकर ग्रामीण सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. सुबह से देर शाम तक गर्म हवा से लोग परेशान हैं. लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं. शाम के बाद मौसम ठंड होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. इधर, लोग गन्ना, शरबत की दुकान व ठेले की दुकानों में लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए शीतल पेय पदार्थ का सेवन करते हैं. मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक जून से मौसम में बदलाव होने की संभावना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें