1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. water towers have been lying in simdega for a year the people of the village are angry srn

सिमडेगा के कुरडेग में एक साल से खराब पड़ी है जलमीनारें, गांव के लोग हैं आक्रोशित

कुरडेग पंचायत के झिरकामुंडा, कदम टोली व दलकीटोली में बनी जलमीनार पिछले एक साल से खराब पड़ी हुई है. मरम्मत करने की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा में एक साल से खराब पड़ी है जलमीनारें
सिमडेगा में एक साल से खराब पड़ी है जलमीनारें
Prabhat Khabar

सिमडेगा : कुरडेग पंचायत के झिरकामुंडा, कदम टोली व दलकीटोली में बनी जलमीनार पिछले एक साल से खराब पड़ी हुई है. मरम्मत करने की दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है. कुरडेग पंचायत के मुखिया मंजू तिर्की के द्वारा उसकी मशीन को को बनवाने के नाम पर खोलवा दिया गया है, किंतु आज तक मशीन की मरम्मत कर नहीं लगायी गयी. जिससे आसपास के लोग काफी आक्रोशित हैं. वहीं कुरडेग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास लगी जल मीनार पिछले तीन माह से अधिक समय से खराब पड़ी है.

कई बार उच्चाधिकारियों के संज्ञान में दिया गया पर आज तक ठीक नहीं करायी गयी, जिससे अस्पताल आनेवाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कदम टोली में पिछले छह माह से जल मीनार खराब है और उसकी मरम्मत नहीं की जा रही है. जिससे कई परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उक्त सभी जल मीनार 14वें वित्त की राशि से मुखिया के द्वारा बनवायी गयी थी. गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने के कारण उक्त जल मीनार खराब पड़ी है.

पांच साल तक जल मीनारों की रखरखाव हेतु 50 हजार की राशि सुरक्षित रखी गयी थी. जिसे पंचायत सेवक और मुखिया के राशि की निकासी कर ली गयी है. तत्कालीन पंचायत सचिव शंकर साहू ने बताया कि मेरे प्रभार लेने के समय सारी राशि खत्म हो गयी थी. मुखिया के द्वारा अन्य कार्यों में राशि को लगा कर जल मीनार के रखरखाव की राशि को खत्म कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें