1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. vaccination latest news simdega record 190 people took vaccine in konbegi village in one day made record srn

एक दिन में रिकॉर्ड 190 लोगों ने कोनबेगी गांव में ली वैक्सीन, बनाया रिकॉर्ड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccine Update simdega
Corona Vaccine Update simdega
Symbolic Pic

सिमडेगा : जिला के कोनबेगी गांव में 190 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया, जो जिला के किसी गांव में एक दिन का सर्वाधिक वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड है. ठेठईटांगर प्रखंड के कोनबेगी गांव में युवा वैज्ञानिक डॉक्टर सिद्धार्थ प्रसाद के वैक्सीन लेने के बाद से ही गांव व आसपास के लोग कोरोना का टीका लेने के लिए आगे आने लगे हैं.

31 मई को कोनेबेगी में 160 लोगों ने टीका लेकर रिकॉर्ड बनाया था. इधर पुन: कोनबेगी गांव में विशेष कैंप टीकाकरण के लिए लगाया गया. जिसमें अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया और कुल 190 लोगों ने टीकाकरण कराया. जो अपने आप में एक ही दिन में किसी एक केंद्र में टीका लेने का रिकॉर्ड है. दिव्यांग नकुल डेढ़ किलोमीटर से अधिक ट्राई साइकिल चला कर अपना टीकाकरण कराया. वही. ममता कुमारी सुन और बोल नहीं सकती है. उसने भी अपना टीकाकरण कराया.

वहीं पैर से दिव्यांग अगस्टिना खड़िया लाठी के सहारे चलते हुए केंद्र आकर वैक्सीन ली. प्रखंड के प्रमुख रेखा मिंज ने भी कोनबेगी में ही अपना टीकाकरण कराया. टीकाकरण केंद्र में बीडीओ मनोज कुमार, हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, थाना प्रभारी रेंगारी सुधीर बाड़ा, एएसआई आरबी सिंह दिन भर टीकाकरण केंद्र में उपस्थित रह कर लोगों को प्रेरित करते रहे.

वहीं शिक्षक विनय नंद, पंचायत सचिव रंजीत महतो, सेविका उर्मिला देवी, पूनम देवी बेरठा बिलुंग, फ्रांसिस्का किंडो , गोरेटी लकड़ा, बसंती देवी के साथ सहिया प्रफुल लकड़ा, सेलेस्टिना किड़ो , सुचिता केरकेट्टा, विमला देवी, कोमोलिना केरकेट्टा के अलावा अन्य लोगों को सहयोग कर रहे थे. एएनएम कांता तिग्गा एवं अनिता लाकड़ा ने लोगों का टीकाकरण किया. गांव के विनोद साहू, विक्रम साहू, फ्रांसिस लकड़ा, सिद्धू बड़ाईक इत्यादि विभिन्न टोलों से आए टीका कराने वाले लोगों का निबंधन कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें