1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simone kerketta of pahari cheetah killed in police encounter one injured arms recovered sam

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पहाड़ी चीता का सिमोन केरकेट्टा, एक घायल, हथियार बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस-अपराधी मुठभेड़ के बाद बरामद हथियारों को दिखाते पुलिस अधिकारी.
Jharkhand news : पुलिस-अपराधी मुठभेड़ के बाद बरामद हथियारों को दिखाते पुलिस अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Simdega news : सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा जिला अंतर्गत बोलबा थाना क्षेत्र के तलमंगा डीपाटोली में शुक्रवार (21 अगस्त, 2020) पुलिस एवं अपराधिक गिरोह पहाड़ी चीता के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में पहाड़ी चीता का सुप्रीमो सिमोन केरकेट्टा मारा गया, जबकि एक अपराधी किशोर पुलिस की गोली से घायल हो गया. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक बाइक, 30 जिंदा कारतूस, 4 मोबाइल, 2 पिस्टल एवं 3 देसी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद किये हैं.

बताया गया कि बोलबा क्षेत्र में सक्रिय पहाड़ी चीता आपराधिक गिरोह ठेकेदार रोहित सिंह से लेवी की मांग की थी. लेवी नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी थी. रोहित सिंह ने पहाड़ चिता गिरोह के खिलाफ बोलबा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था. इससे नाराज पहाड़ी गिरोह के सदस्यों ने रोहित सिंह को मारने के लिए रणनीति बनायी, लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग चुकी थी.

एसपी संजीव कुमार के निर्देश पर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद थी. गिरोह के सदस्य रोहित सिंह को मारने की नियत से तलमंगा डीपाटोली आये थे. इसी बीच अपराधियों की नजर पुलिस पर पड़ गयी. पुलिस को देखते ही पहाड़ी चीता गिरोह के अपराधी पुलिस पर फायरिंग करने लगे. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग अपराधियों पर की. पुलिस और अपराधियों के बीच हुए मुठभेड़ में पहाड़ी चिता का सुप्रीमो सिमोन केरकेट्टा एवं एक अन्य अपराधी किशोर को गोली लगी.

सिमोन केरकेट्टा की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी, जबकि किशोर का इलाज सदर अस्पताल में जारी है. वहीं, 2 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, जबकि एक अपराध कर्मी चरका नदी में कूद कर भागने में सफल रहा.

एसपी संजीव कुमार ने पुलिस टीम को बधाई देते हुए ठेकेदारों से कहा कि अपराधियों से डरने की जरूरत नहीं है. वह किसी को लेवी नहीं दें. अगर कोई लेवी मांगता है, तो तत्काल पुलिस को सूचित करें. पुलिस लोगों की सुरक्षा देगी. एसपी ने कहा कि यह कार्रवाई पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. मुठभेड़ में इंस्पेक्टर दयानंद सिंह, ठेठईटांगर थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह, थाना प्रभारी शिशिर कुमार सिंह, अंशु कुमार ओझा, मनीष कुमार, कौशल किशोर सिंह, नायक सूबेदार, उन्मूलन होरो के अलावा सशस्त्र बलों के जवानों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें