1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega news mla raised the issue of powerless village in his constituency in the house smr

simdega news : विधायक ने सदन में अपने क्षेत्र के बिजली विहीन गांव का मुद्दा उठाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

सिमडेगा : विधायक भूषण बाड़ा ने अपने क्षेत्र के बिजली विहीन गांवों का मुद्दा विधानसभा सत्र में उठाया. सत्र के दौरान विधायक ने केरसई प्रखंड के पूर्वी टैंसेर पंचायत के 25 गांव, टैंसेर पश्चमी पंचायत के आठ गांव, कोनजोगा के चार गांव, बासेन पंचायत के नौ गांव, बड़बेड़ा पंचायत के चार गांव तथा किनकेल पंचायत के चार गांव में बिजली नहीं पहुंचने का मामला उठाया.

विधायक ने कहा कि उक्त गांव में बिजली नहीं रहने के कारण लोग ढिबरी युग में जीने को विवश हैं.जिसके कारण किसानों और स्कूली विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है. उन्होंने गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य पूर्ण कब तक किये जाने के संबंध में जानकारी मांगी. जिसके जवाब में बताया गया कि कार्य प्रगति पर है.

दिसंबर 2020 तक सभी गांव में बिजली बहाल कर दी जायेगी. इसके अलावा विधायक ने जेएसएससी द्वारा आयोजित नियुक्ति प्रक्रिया की सदन से जानकारी मांगी. उन्होंने कहा है कि उक्त नियुक्ति प्रक्रिया पेंडिंग रहने के कारण राज्य के शिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों की उम्र सीमा समाप्त हो रही है.

जिसके कारण उनमें काफी निराशा है. उन्होंने विज्ञापन के आलोक में नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण कराने संबंधी जानकारी भी मांगी. जिसके जवाब में बताया गया है कि उक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन कराते समय अभ्यर्थियों की आयु अधिकतम आयु सीमा मानी जायगी. कहा गया कि राज्य के साहेबगंज, पाकुड़, दुमका, जामताड़ा, लातेहार, रांची, खूंटी, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां को अनुसूचित जिला घोषित किया गया है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें