1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega news deputy commissioner and president of hockey association honored the parents of salima tete srn

उपायुक्त व हॉकी संघ के अध्यक्ष ने सलीमा टेटे के माता-पिता को सम्मानित किया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सलीमा टेटे के माता-पिता को किया सम्मानित
सलीमा टेटे के माता-पिता को किया सम्मानित
प्रभात खबर.

सदर प्रखंड के बड़कीछापर की बेटी सलीमा टेटे का चयन भारत की महिला ओलिंपिक टीम हुआ है. सोमवार को उपायुक्त सुशांत गौरव व हॉकी संघ के राज्य अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सलीमा टेटे के घर पहुंच कर उन्हें शॉल ओढ़ा कर व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया. इस मौके पर उपायुक्त ने सलीमा के पिता एवं ग्रामीणों के साथ गांव के आधारभूत विकास की संरचनाओं का जायजा लिया. साथ ही गांव की आवश्यकताओं का आकलन किया.

उपायुक्त ने कहा कि गांव का विकास किया जायेगा. उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में पांच स्थलों पर जालीदार हॉकी स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा. कृषि को भी बढ़ावा दिया जायेगा. उपायुक्त ने खेल मैदान का भी निरीक्षण किया. मौके पर जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय को स्टेडियम निर्माण की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश दिये. उपायुक्त ने विशेष कर युवा वर्ग की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाते हुए गांव के विकास में अहम भूमिका निभाने की बात कही.

उन्होंने उपस्थित बच्चों के अभिभावकों से भी बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने की बात कही. गांव को नशामुक्त बनाने को कहा. उन्होंने इंडिया टीम में शामिल सिमडेगा जिला की सलीमा टेटे का जिक्र करते हुए गांव के युवा वर्ग को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सलीमा टेटे ने स्वयं के साथ-साथ अपने माता-पिता, घर-परिवार, गांव-समाज का नाम रोशन किया है, उसी प्रकार आप लोग भी स्वयं के साथ-साथ गांव समाज का नाम रोशन कर सकते हैं. मौके पर हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें