1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. sanju pradhan mob lynching case jharkhand preliminary investigation of cid is completed evidence found srn

संजू प्रधान केस में CID की आरंभिक जांच पूरी, 13 आरोपियों के खिलाफ मिले सबूत

संजू प्रधान सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले में सीआइडी की आरंभिक जांच पूरी हो गयी है, जल्द ही ये रिपोर्ट न्यायालय में समर्पित की जाएगी. जांच में 13 आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किये हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संजू प्रधान केस
संजू प्रधान केस
Prabhat Khabar

सिमडेगा : सिमडेगा के कोलेबिरा प्रखंड स्थित बेसरा जारा में मॉब लिंचिंग की घटना में मारे गये संजू प्रधान केस की आरंभिक जांच सीआइडी ने पूरी कर ली है. जांच में पुलिस ने उन 13 आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किये हैं, जिन्हें पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज चुकी है. सभी जांच में दोषी भी पाये गये हैं. जल्द ही सीआइडी मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में रिपोर्ट समर्पित करेगी.

भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था :

सीआइडी ने जांच में पाया है कि घटना के दिन हरवे हथियार से लैस भीड़ ने पहले संजू प्रधान को पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद उसके शव को जलती हुई आग में फेंक दिया. घटना को अंजाम देने का निर्णय स्थानीय पंचायत ने दिया था, क्योंकि संजू प्रधान ने खूंटकटी की जमीन का पेड़ काट दिया था. पूर्व में भी उसे लकड़ी नहीं काटने को लेकर चेतावनी दी गयी थी.

लेकिन इसके बाद भी उसने लकड़ी काटने की घटना को अंजाम दिया था. जिस कारण उसकी हत्या की गयी. मामले में केस दर्ज होने के बाद इसका पुलिस अनुसंधान कर रही थी. लेकिन बाद में पूरे मामले में एक जांच रिपोर्ट तैयार कर सीआइडी ने पुलिस मुख्यालय को सौंपी थी. जिसके बाद मामले में गहराई से जांच के लिए केस सीआइडी को ट्रांसफर करने का निर्णय पुलिस मुख्यालय ने लिया था. इसके बाद सीआइडी पुलिस से केस टेकओवर कर इसका अनुसंधान कर रही थी. अब सीआइडी आगे केस में फरार आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें