1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. police arrested 5 naxalites associated with plfi many recovered smj

PLFI से जुड़े 5 नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई असलहे बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के 5 नक्सलियों की गिरफ्तारी के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज.
Jharkhand news : पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के 5 नक्सलियों की गिरफ्तारी के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Simdega news : सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाकर पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के 5 सक्रिय सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 2 पिस्तौल तथा 9 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक, जलडेगा थाना क्षेत्र के लमडेगा जंगल में छापेमारी अभियान चलाकर पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के सक्रिय सदस्य कमलेश लोहरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसी तरह एक अलग छापेमारी दल पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के बागबोथा खेराखापा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया. इस अभियान में उग्रवादी संगठन के 4 सदस्य धर्मेंद्र राम, संदीप राम, नंदकेश्वर सिंह, किशाेर सिंह को गिरफ्तार किया है.

इस संबंध में एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि पकड़े गये उग्रवादी संगठन के सक्रिय सदस्य कमलेश लोहरा के खिलाफ जलडेगा थाना क्षेत्र में 3 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसी तरह पाकरटांड़ में पकड़े गये उग्रवादी संगठन के सदस्य धर्मेंद्र राम, संदीप राम, नंदकेश्वर सिंह, किशोर सिंह के खिलाफ भी पाकरटांड़ थाना क्षेत्र में आपराधिक मामले दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने 2 देसी लोडेड पिस्तौल और 9 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. इस दौरान बताया गया कि नक्सलियों की गिरफ्तारी में छापेमारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें