1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. naxalite organization plfi in jamatai village accuses its former ally of informer shot dead smj

जमतई गांव में नक्सली संगठन PLFI ने अपने पूर्व सहयोगी पर मुखबिरी का लगाया आरोप, गोली मारकर की हत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नक्सली संगठन पीएलएफआई ने अपने पूर्व सहयोगी पर मुखबिरी का आरोप लगा कर गोली मार कर की हत्या.
Jharkhand news : नक्सली संगठन पीएलएफआई ने अपने पूर्व सहयोगी पर मुखबिरी का आरोप लगा कर गोली मार कर की हत्या.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Simdega news : सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा जिला अंतर्गत बानो थाना क्षेत्र के जमतई में शनिवार रात पीएलएफआई (PLFI) के पूर्व सहयोगी मदन मांझी की गोली मार कर हत्या अपराधियों ने हत्या कर दी. मृतक के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज‌ हैं. पीएलएफआई संगठन ने मदन मांझी पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया. इस संबंध में बताया गया कि पिछले 3 वर्षों से मदन पीएलएफआई के हिट लिस्ट में था.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, मदन जमतई बाजार से कुछ दूर पर अपने किसी दोस्त के साथ बैठ कर शराब पी रहा था. उसी वक्त अज्ञात अपराधियों द्वारा उस पर फायरिंग की गयी. गोली लगने से मदन गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन- फानन में लोगों के द्वारा इलाज के लिए उसे राउरकेला ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलने पर गिरदा पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

थाना प्रभारी अंशु कुमार ने बताया कि घटना शनिवार की रात की‌ है. इस घटना में पीएलएफआई के पूर्व सहयोगी की हत्या कर दी गयी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि राउरकेला से शव को लाने के लिए पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस बल को भेजा गया है. राउरकेला अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर शव परिवार वालों को सौंप दिया जायेगा.

वहीं, एसपी डॉ शम्स तब्रेज ने बताया कि मृतक मदन का 26 वर्ष पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. उसके खिलाफ वर्ष 1994 से 2019 तक गिरदा और बानो थाना में हत्या, लूट और उग्रवादी कांड के 6 मामले दर्ज हैं. घटना की जानकारी होने पर एसडीपीओ राजकिशोर घटना स्थल का निरीक्षण किया. मामले की विस्तार से जानकारी लेते हुए थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. इधर, पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न इलाकों में छापेमारी अभियान चला रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें