1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. herd of elephants crushed a man to death villagers in panic grj

Jharkhand News: हाथियों के झुंड ने एक शख्स को कुचलकर मार डाला, दहशत में ग्रामीण, वन विभाग से की ये मांग

बेंजामिन कंडुलना अपने गांव से टाटी की ओर जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में जंगली हाथियों के झुंड से उसका आमना-सामना हो गया. वह भाग नहीं पाया और जंगली हाथियों ने उसे कुचलकर मार डाला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: हाथियों के झुंड ने ली एक युवक की जान
Jharkhand news: हाथियों के झुंड ने ली एक युवक की जान
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के सिमडेगा जिले की कुटंगिया पंचायत के कुलाओडा निवासी बेंजामिन कंडुलना (38 वर्ष) को जंगली हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि जलडेगा प्रखंड के परबा इलाके में मंगलवार अहले सुबह जंगली हाथियों के झुंड को परबा पंचायत सचिवालय से जंगल की ओर जाते हुए ग्रामीणों द्वारा देखा गया. ग्रामीणों द्वारा अहले सुबह जंगली हाथियों को देखे जाने के बाद दशहत का माहौल है.

बताया जा रहा है कि बेंजामिन कंडुलना अपने गांव से टाटी की ओर जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में जंगली हाथियों के झुंड से उसका आमना-सामना सुबह पांच बजे के करीब हो गया. वह भाग नहीं पाया तथा जंगली हाथियों ने उसे कुचलकर मार डाला. ग्रामीणों द्वारा सूचना दिये जाने के बाद वन विभाग बानो की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तत्काल मृतक की पत्नी फुलमनी कंडुलना को दस हजार रुपए वनपाल विवेक कुमार द्वारा दिया गया. उन्होंने कहा कि जल्द ही कागजी कार्रवाई के बाद मुआवजा राशि का जल्द भुगतान कर दिया जाएगा.

बीडीओ विजय राजेश बरला, सीओ खगेन महतो तथा पीडीएस दुकानदार राजू साहु भी मृतक के गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिले तथा कंबल प्रदान करते हुए अनाज देकर मदद की. इसके साथ ही अधिकारियों ने जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया. इधर, घटना के बाद परिवार वालों का रो- रो कर बुरा हाल है. क्षेत्र के ग्रामीणों के बीच दशहत का माहौल है. मृतक के शव को कब्जे में लेकर ओडगा पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सिमडेगा भेज दिया है. ग्रामीणों ने प्रखंड प्रशासन तथा वन विभाग के अधिकारियों से क्षेत्र से जल्द से जल्द हाथियों के झुंड को सुरक्षित ठिकाने पर भेजने की मांग की है.

रिपोर्ट: रविकांत साहू

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें