सिमडेगा : धनतेरस पर हुआ 7 करोड़ का कारोबार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

धनतेरस के अवसर पर बारिश कम होने के बाद बाजार में रौनक देखी गयी. धनतेरस के अवसर पर शहरी क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ से भी ज्यादा का व्यवसाय हुआ. बारिश के मौसम के कारण एक दिन पहले तक दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी जा रही थी. किंतु आज सुबह से ही इंद्र देव की कृपा से बारिश थम गयी. बारिश थमने के साथ ही दुकानदारों के चेहरे पर थोड़ी रौनक लौटी.

धनतेरस को लेकर आज सुबह से ही दुकानों में लोगों को खरीदारी करते हुए देखा गया. आज दिन ढलने के साथ ही शाम को दुकानों में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी. दिनभर महावीर चौक से लेकर आनंद भवन तक मुख्य पथ पर जाम की स्थिति बनी रही. महावीर चौक के आसपास मेला जैसा नजारा देखने को मिला. इस वर्ष सबसे ज्यादा खरीदारी वाहन बाजार में लोगों ने की.

शहरी क्षेत्र में मुख्य रूप से साउंड एंड विजन, सर्किट सीटी, गोपालजी ज्‍वेलर्स, शुभम इंटरप्राईजेज, बर्तन के दुकानों के अलावा बाईक शो रूम, ऑटो शो रूम, ट्रेक्टर शोरूम व चार पहिया शोरूम में ग्राहकों की भीड़ देखी गयी. दो पहिया वाहनों में सबसे ज्यादा मांग हीरो बाईक की रही. इलेक्‍ट्रॉनिक दुकानों में लोगों ने एलसीडी, फ्रीज, मोबाईल के अलावा अन्य सामानों की खरीदारी की. मोबाईल दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ देखी गयी. इसके अलावा लाखों रुपये की लोगों ने विभिन्न उत्पादों की खरीदारी ऑनलाइन भी की.

किन-किन क्षेत्रों में लगभग कितने का व्यवसाय

ट्रेक्टर - एक करोड़, तीस लाख रुपये

चार पहिया वाहन - एक करोड़ रुपये

बाईक - दो करोड़, दस लाख रुपये

ऑटो - 75 लाख रुपये

ज्वेलरी, इलेक्ट्रोनिक, इलेक्ट्रिकल, बर्तन आदि - दो करोड़ रुपये

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें