36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रांची पहुंचे सिमडेगा के 3,871 किसान

सिमडेगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सिमडेगा जिला के 3,871 किसान गुरुवार को रांची पहुंचे. जिला प्रशासन की ओर से सभी किसानों को रांची ले जाने की व्यवस्था की गयी थी. 95 किसानों को पगड़ी पहनाकर रवाना किया गया. खराब मौसम के बावजूद जिला के पदाधिकारी किसानों को रांची […]

सिमडेगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सिमडेगा जिला के 3,871 किसान गुरुवार को रांची पहुंचे. जिला प्रशासन की ओर से सभी किसानों को रांची ले जाने की व्यवस्था की गयी थी. 95 किसानों को पगड़ी पहनाकर रवाना किया गया. खराब मौसम के बावजूद जिला के पदाधिकारी किसानों को रांची पहुंचाने की बेहतर व्यवस्था करने में तत्पर रहे.

उपायुक्त के निर्देश पर किसानों और वाहनों की वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए जिला नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों की तैनाती की गयी है, ताकि सिमडेगा से रांची तक की किसानों की यात्रा की अद्यतन जानकारी कंट्रोल रूम को मिलती रहे.

किसानों के वाहनों में एक-एक नोडल अधिकारी एवं सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गयी है, ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े. सभी नोडल अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी किसानों को दे दिया गया है. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रांची में किसानों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत करने वाले हैं.

रांची से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहिबगंज मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री रांची में नवनिर्मित झारखंड विधानसभा भवन का उद्घाटन करने के अलावा 462 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री झारखंड के नये सचिवालय भवन का शिलान्यास भी करेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें