समय पर पूरा करें विकास कार्य : डीसी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
समीक्षा. समाहरणालय के कार्यालय कक्ष में हुई समीक्षा बैठक
सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गयी. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि विकास योजनाओं को समय पर पूरा करें.
जनता की समस्याओं को दूर करना तथा विकास कार्यों को धरातल पर उतारना पहली प्राथमिकता है
उपायुक्त ने बारी-बारी से संबंधित विभाग के कार्यों की समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने जेएसएलपीएस के डीपीएम को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार सभी प्रखंडों में सखी मंडल का चयन करने, महिलाओं को महिला मंडल से जोड़ने का निर्देश दिया. खुले में शौचमुक्त होने वाली पंचायत का चयन कर ओडीएफ करने का निर्देश दिया. वहीं सभी स्कूल में पेयजल की समस्या का दूर करने का निर्देश दिया. आंगनबाड़ी केंद्रों को सशक्त बनाने की बात कही. जहां के आगंनबाड़ी के कर्मी कार्य नहीं कर रहें हैं, उन्हे चिह्नित कर कार्रवाई करने को कहा.
उन्होंने समाज कल्याण पदाधिकारी को कार्य में तेजी लाने तथा लगन के साथ कार्य करने का निर्देश दिया. पंचायती राज पदाधिकारी को अपूर्ण पंचायत भवनों को पूर्ण कराने का निर्देश दिया. विद्युत कार्यपालक अभियंता को अपर समाहर्ता सेे संपर्क स्थापित कर दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना अंतर्गत जमीन चिह्नित कर टुटीकेल, तामड़ा, कुरूपानी, पाकरटांड़, सोगड़ा, बांसजोर व केरसई में शक्ति उपकेंद्र का निर्माण करने का निर्देश दिया. सिविल सर्जन को एएनएम के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार को पत्र प्रेषित करने काे कहा. बैठक में उपविकास आयुक्त मनोहर मरांडी, अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महथा, सिविल सर्जन डॉ एजाज अशरफ व जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरू पुष्पा टोप्पो के अलावा अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें