बानो : एप्रोच पथ के बिना सोदे पुल का उपयोग नहीं, परेशानी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
छह माह पहले बन कर तैयार हुआ है पुल
मुआवजे के कारण एप्रोच पथ नहीं बन रहा
बानो : बानो प्रखंड को रनिया प्रखंड से जोड़ने वाला सोदे पुल बन कर तैयार हो गया है. सोदे पुल काे बने करीब छह माह का समय बीत गया, लेकिन बानो-सिमडेगा को नहीं जोड़ने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है.
ज्ञात हो कि सोदे घाट के समीप कोयल नदी पर पुल बना कर सोदे रनिया की ओर एप्रोच सड़क का भी निर्माण किया गया है, जबकि बानो तरफ एप्रोच सड़क का निर्माण नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि बानो की तरफ तीन-चार घर है, जिसे हटा कर ही एप्रोच सड़क बनाया जा सकता है, लेकिन मुआवजा नही मिलने के कारण एप्रोच सड़क नहीं बन रही है. इस कारण पुल पर अवागमन शुरू नहीं हो रहा है. लोगों ने बताया कि पुल तो बना, एप्रोच सड़क के अभाव में पुल का उपयोग नहीं हो रहा है. लोगों को पुल के नीचे से नदी पार करके जाना पड़ता है.
बरसात में रनिया प्रखंड व बानो प्रखंड से लोगों को संपर्क टूट जाता है. पिछले बरसात में दोनों प्रखंड को जोड़ने के लिए सीढ़ी बनायी गयी, जिससे संवेदक द्वारा हटा दिया गया. सीढ़ी नहीं रहने से लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है. लोगों को पैदल नदी पार करना पड़ रहा है. हालांकि इस बार ग्रामीण बांस की सीढ़ी बनाने के लिए पहल कर रहे हैं, लेकिन जमीन मालिक जगह देने को तैयार नहीं हो रहे हैं. सीएस के महाबुआंग दौरे के क्रम में लोगों ने इस बात की जानकारी दी थी, लेकिन कोई पहल नहीं की गयी. ग्रामीणों ने डीसी से इस पर जल्द पहल करने की मांग की है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें