27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोला का नहीं, स्थानीय को बनायें बरहेट का विधायक : रघुवर

बरहरवा/बरहेट : प्रखंड क्षेत्र की भोगनाडीह पंचायत में आयोजित जन चौपाल सह विकास मेला में पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन फीता काट कर किया और कहा कि कॉलेज में पढ़नेवाली बच्चियों का प्लेसमेंट हर हाल में होना चाहिए. वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्चियों को किसी प्रकार की कोई […]

बरहरवा/बरहेट : प्रखंड क्षेत्र की भोगनाडीह पंचायत में आयोजित जन चौपाल सह विकास मेला में पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन फीता काट कर किया और कहा कि कॉलेज में पढ़नेवाली बच्चियों का प्लेसमेंट हर हाल में होना चाहिए. वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्चियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसका विशेष ख्याल रखें.

वहीं उन्होंने स्थानीय विधायक हेमंत सोरेन पर प्रहार करते हुए कहा कि वे सिर्फ पिकनिक मनाने के लिए क्षेत्र में एक-दो दिन के लिये आते हैं और मीडिया में अनाप-शनाप बयान देकर वापस रांची लौट जाते हैं. छोटी-मोटी समस्याओं के लिए अगर विधायक से मुलाकात करनी है, तो उनसे बरहेट में नहीं, रांची में मुलाकात होगी. वे सिर्फ बरहेट को वोट बैंक के हैसियत से देखते हैं, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में उनका किला ध्वस्त होनेवाला है.
उनका विदाई यहां से करके बरहेट के स्थानीय को विधायक चुन कर आपलोग विधानसभा भेजें. उद्घाटन के पश्चात मुख्यमंत्री जन चौपाल में पहुंचे और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया. उन्होंने कहा कि झारखंड में बेटी को जन्म लेने से लेकर पढ़ाई तक का खर्च सरकार दे रही है. पीएम आवास व शौचालय के निर्माण भी तेजी से हो रहा है.
आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को इलाज मुफ्त में हो रहा है. दिसंबर 2019 तक सभी पंचायत में स्ट्रीट लाइट व पेवर ब्लॉक लगाना है. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है. प्रत्येक पंचायत में कौशल विकास केंद्र खोला जायेगा, ताकि गांववाले कुशल हो सके.
बरहेट व बोरियो बीडीओ को लगायी फटकार
बरहेट बीडीओ संजय पांडे व बोरियो बीडीओ दयानंद कार्जी को मुख्यमंत्री ने मंच पर ही जम कर फटकार लगायी. जन चौपाल के दौरान बरहेट प्रखंड की एक महिला फरियादी ने शिकायत की कि पीएम आवास के लिए बीडीओ को दो बार आवेदन दिया है.
बावजूद अब तक उनका आवास नहीं बन रहा है. वहीं फुलभंगा की महिला लालभानू बीबी ने शौचालय नहीं बनने की शिकायत की. जिस पर मुख्यमंत्री ने बरहेट बीडीओ संजय पांडे को फटकार लगायी.
वहीं बोरियो की महिला डोली देवी ने शौचालय, राशन कार्ड व गैस सिलिंडर नहीं मिलने की शिकायत की. जिस पर मुख्यमंत्री ने बोरियो बीडीओ दयानंद कार्जी को फटकारा और उपायुक्त राजीव रंजन को निर्देश दिया कि इन अधिकारियों को कार्यालय से निकलवा कर गांव में भेज कर काम करायें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें