1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. viral news lockdown in jharkhand from 6 december school colleges institutes closed exams cancelled know the truth mtj

झारखंड में 6 दिसंबर से स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान बंद, सारी परीक्षाएं रद्द! क्या है Viral News का सच

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम से एक ट्वीट वायरल हो गया है. इसमें झारखंड में लॉकडाउन लगाने की बात कही जा रही है. लेकिन, मुख्यमंत्री कार्यालय से स्पष्टीकरण आ गया है. जानें, क्या है वायरल न्यूज का सच..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Viral News: झारखंड में लॉकडाउन की खबर गलत है. भ्रामक सूचना फैलाने वाले पर होगी कार्रवाई.
Viral News: झारखंड में लॉकडाउन की खबर गलत है. भ्रामक सूचना फैलाने वाले पर होगी कार्रवाई.
File Photo

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का एक कथित ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. इसमें कहा गया है कि 6 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक झारखंड राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र, धर्म स्थल और पार्क सब बंद कर दिये जायेंगे.

वायरल ट्वीट में यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान जितनी भी परीक्षाएं होनी थी, सभी रद्द कर दी गयी है. इतना ही नहीं, हेमंत सोरेन के नाम से जो ट्वीट सोशल मीडिया में घूम रहा है, उसमें यह भी लिखा गया है कि अगर किसी को जरूरी काम से कहीं जाना है, तो इसके लिए ई-पास की जरूरत पड़ेगी.

इस वायरल ट्वीट में लिखा गया है, ‘मेरे झारखंड वासियों, आप सभी को मालूम ही होगा कि एक घातक वैरिएंट आया है, जिसका नाम ओमिक्रॉन है. आप सभी की सुरक्षा के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगने वाला है.’

  • झारखंड में 6 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक लॉकडाउन का दावा

  • हेमंत सोरेन के नाम से किये गये कथित ट्वीट पर सीएमओ का आया बयान

  • झारखंड पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश

इसमें आगे कहा गया है, ‘6 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट, आंगनबाड़ी, धर्म स्थान, पार्क सब बंद रहेंगे और सारे एग्जाम कैंसिल. अगर कहीं जरूरी काम से जाना है, तो ई-पास लगेगा. सुरक्षित रहें. घर में रहें.’ सोशल मीडिया में जब इस कथित ट्वीट का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ, तो मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) हरकत में आया.

सीएमओ ने इस ट्वीट को फेक करार दिया है. सीएमओ ने कहा है कि झारखंड सरकार की ओर से कोरोना लॉकडाउन के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. झारखंड पुलिस को निर्देश दिया गया है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करे.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने झारखंड पुलिस से कहा है कि न केवल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाये, बल्कि इस संदेश को फैलाने वाले शख्स की पहचान कर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम से जिस ट्वीट का स्क्रीन शॉट वायरल किया गया है, वह शनिवार (4 दिसंबर 2021) की सुबह 11:13 बजे का समय बता रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें