34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी के आरोप में दो साइबर फ्रॉड गिरफ्तार

पुलिस को आरोपियों के पास से छह मोबाइल, 11 सिम, सात डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, 3600 रुपये नकद, एक चेकबुक और एक लैपटॉप के अलावा व्हाट्सऐप चैट बरामद किया गया है.

रांची : एयरटेल कंपनी में पार्ट टाइम जाॅब देने के नाम पर फर्जी नंबर से गूगल व न्यूज पेपर में प्रचार डालकर ठगी करने के दो आरोपियों को सीआइडी की रांची स्थित साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी मंगलवार को रांची के सदर थाना क्षेत्र स्थित अयोध्यापुरी काॅलोनी से की गयी. इनमें 30 वर्षीय सुमित कुमार मूल रूप से बिहार के पटना जिला अंतर्गत रामकृष्णा नगर थाना के संपतचक का निवासी है. जबकि दूसरा आरोपी 31 वर्षीय अभय रंजन बिहार के नवादा जिला के तेयार, अकबरपुर का निवासी है.

पुलिस ने मोबाइलों की बरामदगी

पुलिस को आरोपियों के पास से छह मोबाइल, 11 सिम, सात डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, 3600 रुपये नकद, एक चेकबुक और एक लैपटॉप के अलावा व्हाट्सऐप चैट बरामद किया गया है. आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र आदि राज्यों से नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर दर्जनों शिकायतें दर्ज की गयी थी. जांच में पुलिस को प्रतिबिंब पोर्टल के रियल टाइम मॉनिटरिंग से पता चला कि आरोपियों द्वारा दिये गये विज्ञापन से लोग इनसे संपर्क करते थे. तब उनका आधार कार्ड, वोटर कार्ड, 10वी-12वीं की मार्कशीट व पासपोर्ट साइज फोटो मांग लिया जाता था. इसके बाद आइडी वेरिफिकेशन व पंजीकरण के नाम पर विभिन्न फर्जी बैंक खातों में पैसे हस्तांतरित करवा लेते थे.

Also Read : रांची में पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ चार सप्लायर को किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें