1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. state government has exempted the candidates from 14 days of home quarantine to participate in document verification and interview for the appointment of medical officers by the jpsc

साक्षात्कार देने वाले चिकित्सक अभ्यर्थी होम कोरेंटिन से मुक्त होंगेे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

जेपीएससी : राज्य सरकार के निर्देश के बाद जारी की गयी सूचना

रांची : राज्य सरकार ने झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा 380 मेडिकल अफसर की नियुक्ति के लिए दस्तावेज सत्यापन व साक्षात्कार में शामिल होनेवाले बाहर के अभ्यर्थियों को 14 दिन के होम कोरेंटिन से मुक्त रखा है. जेपीएससी ने चार अगस्त से दस्तावेज सत्यापन व पांच अगस्त से साक्षात्कार निर्धारित की है.

कोविड-19 से बचाव व प्रसार रोकने के लिए राज्य सरकार ने बाहर से आनेवाले लोगों को 14 दिन के होम कोरेंटिन की शर्त रखी है. लेकिन इस नियुक्ति के लिए बाहर से आ रहे अभ्यर्थियों को इस शर्त से मुक्त कर दिया गया है. इस बाबत गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने आयोग को पत्र भेज कर इसकी जानकारी दे दी है.

आयोग ने भी अपनी वेबसाइट के माध्यम से यह जानकारी अभ्यर्थियों को दी है. सरकार के निर्देश के बाद आयोग के सचिव द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक दस्तावेज सत्यापन/साक्षात्कार के लिए निर्धारित समय के अनुसार ही अभ्यर्थियों को आयोग परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी.

सभी अभ्यर्थी को कोविड-19 के मद्देनजर सभी अभ्यर्थी के लिए सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देश जैसे मास्क पहनना, हैंड ग्लव्स पहनना, हैंड सैिनटाइज करना तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन करना अनिवार्य होगा. राज्य में कुल 380 मेडिकल अफसर की नियुक्ति में 161 पद अनारक्षित, 124 पद एसटी, 16 पद एससी, 32 पद बीसी वन,10 पद बीसी टू तथा इडब्ल्यूएस के लिए 37 पद निर्धारित हैं.

मेडिकल अफसर की नियुक्ति के लिए कुल 2490 आवेदन आये, जिनमें 1325 अभ्यर्थियों का आवेदन तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया, जबकि दस्तावेज सत्यापन व साक्षात्कार के लिए आयोग ने 1165 अभ्यर्थियों को बुलाया है. अभ्यर्थी आयोग के वेबसाइट से अपना बुलावा पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें