33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची पहुंचे भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, इस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर शुक्रवार सुबह रांची पहुंचे. जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ.

रांची : भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर शनिवार सुबह रांची एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उनका बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. जानकारी के मुताबिक वह ‘सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन’ के फुटबॉल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जो कि ओरमांझी में आयोजित होगा. फिलहाल वह रेडिशन ब्लू होटल से ओरमांझी के लिए निकल चुके हैं.

Also Read: रांची में 21 अप्रैल को इंडिया गठबंधन की न्याय उलगुलान महारैली, देशभर से नेताओं का होगा जुटान

सचिन तेंदुलकर ने पत्रकारों से बातचीत में कही ये बात

उनके साथ उनकी पत्नी अंजली भी है. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से निकलने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुआ कहा कि मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं. उन्होंने आगे कहा कि सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है. खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं.

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने सचिन को बनाया है राष्ट्रीय आइकॉन

बता दें कि सचिन तेंदुलकर भारत दे दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. उनकी गिनती विश्व के महानतम खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है. बीते साल इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन नियुक्ति किया था. दरअसल चुनाव आयोग का उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन बनाने का मकसद लोगों की चुनाव में भागीदारी बढ़ाना है. सचिन का चुनाव आयोग के साथ ये समझौता तीन साल के लिए है.

ऐसा रहा है उनका करियर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का करियर बेहद शानदार रहा है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1989 में की थी. जबकि साल 2013 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. सचिन ने कुल 6 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया. साल 2011 का विश्वकप जीताने में उनकी बड़ी भूमिका थी. सचिन विश्व के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने इंटरनेश्नल क्रिकेट में 100 शतक लगाया है. आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें