24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची के रिम्स में होमगार्ड के 372 जवान तैनात, फिर भी बेखौफ घूम रहे दलाल

अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि विभागाध्यक्षों को अपने विभाग के कर्मचारियों का आई कार्ड बनाने व उसे पहनने का आदेश दिया गया है. वहीं, वाहनों पर भी रिम्स का स्टीकर लगाने से संबंधित पत्र भेजा गया है.

रांची : रिम्स की सुरक्षा में होमगार्ड के 372 जवान तैनात हैं. इसके बावजूद परिसर में दलाल बेखौफ घूम रहे हैं. दलाल ओपीडी, जांच घर और वार्ड में आसानी से पहुंच कर मरीजों को फंसा लेते हैं. अब तक कई मरीजों से ठगी हो चुकी है. हालांकि, होमगार्ड जवानों का कहना है कि रिम्स कर्मचारी आई कार्ड नहीं पहनते हैं. इसलिए पहचान मुश्किल हो जाता है. आई कार्ड अनिवार्य होने से अनावश्यक लोगों पर पाबंदी लग पायेगी.

इधर, अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि विभागाध्यक्षों को अपने विभाग के कर्मचारियों का आई कार्ड बनाने व उसे पहनने का आदेश दिया गया है. वहीं, वाहनों पर भी रिम्स का स्टीकर लगाने से संबंधित पत्र भेजा गया है. सोमवार को दोबारा इससे संबंधित आदेश विभागाध्यक्षों को भेजा जायेगा. वहीं, होमगार्ड के सुपरवाइजर को भी सख्ती से अपने जवानों को ड्यूटी करने के लिए कहा जायेगा.

Also Read: रिम्स में MBBS छात्रों ने की मारपीट, प्रशासन ने 10 को हॉस्टल से बाहर निकाला
रिम्स हॉस्टल में एमबीबीएस विद्यार्थियों ने की मारपीट

रिम्स के हॉस्टल संख्या-1 के 10 विद्यार्थियों को हॉस्टल से बाहर कर दिया गया है. यह कार्रवाई हॉस्टल में मारपीट और शांतिपूर्ण वातावरण को बाधित करने के आरोप में किया गया है. हॉस्टल से बाहर किये गये सभी विद्यार्थी एमबीबीएस फाइनल ईयर (वर्ष 2019) के विद्यार्थी है. सूत्रों ने बताया कि गुरुवार की रात नौ बजे हॉस्टल संख्या-1 के विद्यार्थियों ने मारपीट की और हंगामा किया. मारपीट की सूचना पर हॉस्टल वार्डन डॉ राजीव ने हॉस्टल पहुंचे और समझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन विद्यार्थी समझने को तैयार नहीं थे. इसके बाद बरियातू थाना को भी इसकी सूचना दी गयी. पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला को शांत कराया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें