16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डबड़ा तालाब की देखभाल अब रांची नगर निगम करेगा, पर्यटन विभाग ने दी हस्तांतरण की अनुमति

बड़ा तालाब की देखभाल अब रांची नगर निगम करेगा, पर्यटन विभाग ने दी हस्तांतरण की अनुमति

रांची नगर निगम के प्रशासक अमित कुमार ने कहा कि बड़ा तालाब बेहतर स्वरूप में नजर आये, इसको लेकर निगम सक्रियता के साथ कार्य कर रहा है. जल्द ही तालाब में कुछ और नये काम शुरू किये जायेंगे, ताकि इसकी भव्यता और सुंदरता बढ़े.

रांची : राजधानी के बड़ा तालाब की देखभाल और उसे व्यवस्थित रखने की जिम्मेदारी अब रांची नगर निगम की होगी. पर्यटन विभाग ने इसके हस्तांतरण पर सहमति प्रदान कर दी है. जल्द ही निगम और विभाग के पदाधिकारी मिलकर इससे संबंधित आवश्यक कार्रवाई पूरी करेंगे. ज्ञात हो कि बड़ा तालाब में स्वामी विवेकानंद और फुटब्रिज का निर्माण पर्यटन विभाग द्वारा कराया गया है. वहीं, एसटीपी का निर्माण नगर विकास विभाग द्वारा कराया जा रहा है. बताया गया कि एसटीपी का कार्य 15 से 20 दिनों में पूरा हो जायेगा.

इसके बाद जल से आने वाली बदबू की समस्या भी दूर हो जायेगी. नगर निगम के प्रशासक अमित कुमार ने कहा कि बड़ा तालाब बेहतर स्वरूप में नजर आये, इसको लेकर निगम सक्रियता के साथ कार्य कर रहा है. जल्द ही तालाब में कुछ और नये काम शुरू किये जायेंगे, ताकि इसकी भव्यता और सुंदरता बढ़े. निगम के प्रशासक अमित कुमार ने कहा कि बड़ा तालाब के साथ राजधानी के आवासीय इलाकों में स्थित कई तालाबों का भी सौंदर्यीकरण किया गया है. वहीं, जिन तालाबों में अभी कार्य करने की आवश्यकता है, इससे संबंधित आवेदन प्राप्त होता है, तो उस पर भी निर्णय लिया जायेगा.

Also Read: रांची के बड़ा तालाब व कांके डैम के किनारे से नहीं हटा अतिक्रमण, नगर निगम ने दिया था आदेश
स्वच्छता के संदेश के साथ होगी गंगा आरती

बताया गया कि सौंदर्यीकरण व लाइटिंग से बड़ा तालाब के स्वरूप में बदलाव आया है. इसको देखते हुए गंगा यात्री नामक संस्था ने कार्तिक पूर्णिमा को शाम पांच बजे बड़ा तालाब में गंगा आरती का आयोजन करने का निर्णय लिया है. स्वच्छता के संदेश के साथ गंगा आरती होगी. निगम ने इसकी अनुमति दे दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें